Sunday, May 19, 2024
Advertisement

राजस्थान दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, मानगढ़ धाम में जनसभा को करेंगे संबोधित

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य और देश में बदलाव के लिए उनका समर्थन मांगने और उन्हें बधाई देने के लिए मानगढ़ धाम जाएंगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 28, 2023 19:17 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 9 अगस्त को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस (9 अगस्त) के अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य और देश में बदलाव के लिए उनका समर्थन मांगने और उन्हें बधाई देने के लिए मानगढ़ धाम जाएंगे। 

9 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस

डोटासरा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी 9 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस मनाने के लिए आदिवासियों के बीच होंगे।" उन्होंने विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में प्रधानमंत्री की जनसभाओं पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा की रैलियां राजनीतिक होती हैं वहीं राहुल गांधी एक सामाजिक संदेश देने आएंगे कि पार्टी आदिवासियों के प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ खड़ी है। उन्होंने विश्वास जताया कि कांग्रेस पार्टी राज्य के आदिवासी इलाकों में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी और राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

राजस्थान में बीजेपी जीत रही इतनी सीट

इस बीच, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सर्वे कराए गए हैं। इनमें राजस्थान को लेकर भी आंकड़े जारी किए गए हैं। INDIA TV-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक, राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटों में से 21 सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती है। वहीं, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होते हुए इस बार पार्टी को 4 सीटें मिलती दिख रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement