Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बने

स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद शनिवार को वनडे क्रिकेट में 150 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिनर बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 8:30 IST
इंग्लैंड की ओर से आदिल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बने 

स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद शनिवार को वनडे क्रिकेट में 150 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

राशिद ने अपने 102वें वनडे मुकाबले में हैरी टेक्टर (28), लोरकन टकर (21) और केविन ओ'ब्रायन (3) को आउट किया और इंग्लैंड की ओर से ODI में 150 विकेट पूरे करने का कमाल किया।

राशिद से पहले ग्रीम स्वान के नाम इंग्लैंड के लिए एक स्पिनर के रूप में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड था। स्वान ने 79 वनडे मैचों में 104 विकेट अपने नाम किए थे। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने वनडे में सबसे अधिक विकेट (269) हासिल किए हैं। एंडरसन के बाद डैरेन गॉफ (234), स्टुअर्ट ब्रॉड (178), एंड्रयू फ्लिंटॉफ (168) और राशिद खान का नंबर आता है।

गौरतलब है कि जॉनी बेयरेस्टो (82) की अर्द्धशतक पारी की मदद से इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों सीरीज को मेजबान इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दूसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। इससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने पहले वनडे मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement