Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ऐशेज़ सिरीज़: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया

सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (56) के अर्धशतक से इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां चाय के विश्राम तक चार विकेट 175 रन बनाये। चायकाल के समय डेविड मलान 42 और जॉनी बेयरस्टॉ 14 रन पर खेल रहे थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 14, 2017 14:45 IST
Pat Cummins appeals for LBW against England's Dawid Malan- India TV Hindi
Pat Cummins appeals for LBW against England's Dawid Malan

पर्थ: सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (56) के अर्धशतक से इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां चाय के विश्राम तक चार विकेट 175 रन बनाये। चायकाल के समय डेविड मलान 42 और जॉनी बेयरस्टॉ 14 रन पर खेल रहे थे। 

इंग्लैंड ने लंच तक दो विकेट 92 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद दूसरे सत्र में उसके बल्लेबाजों को तेज और शार्ट पिच गेंदों का सामना करना पड़ा। जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिन्स ने वाका की पिच पर लगातार 90 मील प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करके इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दहशत में रखा। इन तीनों ने विशेषकर स्टोनमैन को निशाना बनाया जो टिककर खेल रहे थे। इस बीच 52 रन के निजी योग पर दो बार उन्हें जीवनदान मिला लेकिन स्टार्क की गेंद पर तीसरे अंपायर अलीम दार ने उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट दे दिया जबकि तब स्पष्ट नहीं हो रहा था कि तेजी से उठती हुई इस बल्लेबाज के दस्ताने से लगी थी या नहीं। मैदानी अंपायर माराइस इरासमुस ने तब आस्ट्रेलियाई अपील ठुकरा दी थी लेकिन स्टीवन स्मिथ ने डीआरएस का सहारा लिया था। 

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में कप्तान जो रूट (20) का विकेट गंवाया जिन्होंने कमिन्स की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दिया। सुबह रूट ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन अपना 150वां टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयर कुक फिर से सस्ते में पवेलियन लौट गये। कुक केवल सात रन बना पाये और बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौटे। पूर्व कप्तान कुक ने डीआरएस नहीं लिया। इस तरह से टेस्ट क्रिकेट में 11,000 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले कुक ने इस श्रृंखला में अब तक 13.80 की औसत से केवल 69 रन बनाये हैं। 

स्टोनमैन और जेम्स विन्से (25) ने आक्रामक रवैया अपनाया और दूसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े। लंच से एक ओवर पहले हेजलवुड (18 रन देकर एक विकेट) ने विन्से को विकेट के पीछे कैच करा दिया। पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहे आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव करके पीटर हैंड्सकांब की जगह आलराउंडर मिशेल मार्श को अंतिम एकादश में रखा है। इंग्लैंड ने एडिलेड में 120 रन से हारने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement