Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने डीआरएस प्रणाली में बदलाव को लेकर दिया यह सुझाव

इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने असफल रिव्यू की संख्या बढाकर तीन प्रति टीम कर दी थी । डीआरएस 2008 में लागू किया गया था । 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 13, 2020 18:12 IST
Australian, fast bowler, Josh Hazlewood, DRS, ICC, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Josh Hazlewood

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का कहना है कि अंपायर के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में हर टीम के लिये असफल रिव्यू की संख्या घटाकर एक कर देनी चाहिये जिसका टेस्ट क्रिकेट पर अच्छा असर पड़ेगा । 

इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने असफल रिव्यू की संख्या बढाकर तीन प्रति टीम कर दी थी । डीआरएस 2008 में लागू किया गया था । हेजलवुड का मानना है कि एक ही रिव्यू का मौका देने से यह होगा कि पूरी तरह आश्वस्त होने पर ही कोई टीम रिव्यू लेगी । 

उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘ रिव्यू का खेल पर बेहतर असर भी होना चाहिये । मुझे लगता है कि अगर हर टीम को हर पारी में एक ही मौका दिया जाये तो इसका बिल्कुल अलग तरीके से इस्तेमाल होगा ।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ इसके साथ ही अंपायर भी अलग तरह से अंपायरिंग करेंगे ।’’ हेजलवुड पिछले साल एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे जब एडबस्टन और लाडर्स टेस्ट में डीआरएस को लेकर काफी बवाल हुआ था । 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement