1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL में दो नई टीमों और क्रिकेट को ओलंपिक में लाने को लेकर BCCI करेगा मीटिंग

IPL में दो नई टीमों और क्रिकेट को ओलंपिक में लाने को लेकर BCCI करेगा मीटिंग

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसंबर से होगी। जिसके बारे में बीसीसीआई के सेक्रेटरी ने राज्य क्रिकेट बोर्डों के प्रतिनिधि को सूचना दे दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2020 9:38 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

टीम इंडिया जहां इस समय ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। वहीं भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसंबर से होगी। जिसके बारे में बीसीसीआई के सेक्रेटरी ने राज्य क्रिकेट बोर्डों के प्रतिनिधि को सूचना दे दी है। इस मीटिंग में आईपीएल में नई टीमों को लाने से लेकर क्रिकेट के ओलम्पिक तक में शामिल करने सहित 23 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी। 

एएनआई को आई मेल में बताया गया कि इस मीटिंग में क्रिकेट को ओलंपिक में लाने और आईपीएल में दो नई टीमों को लाने पर चर्चा का विषय केंद्र बिंदु होगा। इस मेल में सेक्रेटरी ने लिखा, "आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसम्बर को होगी। जिसके स्थान और आगे की जानकारी आप सभी को जल्द ही साझा कर दी जाएगी। आप सभी से निवेदन है कि मीटिंग में उपस्थित हों।

इन केंद्र बिंदुओं के अलावा दो प्रतिनिधि के चुनाव, जनरल बॉडी में दो लोगों के चयन, और भारतीय क्रिकेट एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि को भी चयनित करने पर बात होगी। जबकि इसके अलावा लोकपाल, निति अधिकारी, बीसीसीआई का आईसीसी में प्रतिनिधि, क्रिकेट कमेटी, स्टेंडिंग कमेटी और अम्पायर्स कमेटी का भी गठन किया जाना है। 

टी20 विश्वकप अगले साल 2021 में भारत में होगा या नहीं, अभी भी लटकी तलवार

वहीं मीटिंग में क्रिकेट को जल्द से जल्द ओलंपिक का हिस्सा बनाने को लेकर भी चर्चा होगी। जिसके चलते बीसीसीआई साल 2028 में लोस एंजिलिस में होने वाले ओलंपिक पर इस काम को अंजाम देना चाहती है। जबकि अंत में आईसीसी के मामलों में अपडेट, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, और 2021 टी20 विश्वक के भविष्य पर भी चर्चा होगी। 

AUS v IND : स्मिथ का बड़ा खुलासा, बताया किस तरकीब से हासिल की फॉर्म

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड