Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सेंट लूसिया ने पाइंट टेबल में टॉप पर बनाई जगह, रसेल के तूफानी अर्धशतक के बावजूद हारा जमैका

सेंट लूसिया जॉक्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट को 10 रन से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 23, 2020 11:57 IST
सेंट लूसिया ने पाइंट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CPL सेंट लूसिया ने पाइंट टेबल में टॉप पर बनाई जगह, रसेल के तूफानी अर्धशतक के बावजूद हारा जमैका

टरूबा (वेस्टइंडीज)। मोहम्मद नबी के आलराउंड खेल तथा रोस्टन चेज और स्कॉट कुगलीन की शानदार गेंदबाजी से सेंट लूसिया जॉक्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट को 10 रन से हराया। इस जीत से डेरेन सैमी की अगुवाई वाली टीम तालिका में शीर्ष पर पहु्ंच गयी है। उसके तीन मैचों में चार अंक हैं जबकि पैट्रियट को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर जॉक्स 12वें ओवर तक एक विकेट पर 102 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लैचर (46) के आउट होते ही उसकी पारी बिखर गयी और 18वें ओवर में स्कोर छह विकेट पर 137 रन हो गया। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे नबी ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाये जिससे जॉक्स 20 ओवर में छह विकेट पर 172 रन तक पहुंचने में सफल रहा जो इस सीपीएल में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। 

आखिरी दो ओवरों में 32 रन बटोरने वाले नबी ने एक चौका और तीन छक्के लगाये। अफगानिस्तान के इस आलराउंडर ने इसके बाद चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट लिया और पैट्रियट को आठ विकेट पर 162 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभायी। कुगलीन ने 33 रन देकर चार और चेज ने 12 रन देकर तीन विकेट लिये। एक अन्य मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स ने जमैका तल्लवाह के आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक के बावजूद अपने कम स्कोर का सफल बचाव किया और 14 रन से जीत दर्ज की।

इससे वारियर्स के भी तीन मैचों में चार अंक हो गये हैं और वह संयुक्त शीर्ष पर है। वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ब्रेंडन किंग (29) और चंद्रपॉल हेमराज (21) के बीच पहले विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी के बावजूद 19.1 ओवर में 118 रन बनाये। तल्लावाह की तरफ से मुजीब उर रहमान और कार्लोस ब्रेथवेट ने तीन –तीन जबकि संदीप लेमिचाने ने दो विकेट लिये।

तल्लावाह के सामने 119 रन का लक्ष्य था लेकिन 13वें ओवर में उसका स्कोर पांच विकेट पर 48 रन हो गया। रसेल ने अपने स्वभाव के अनुरूप आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर चार चौकों ओर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाये लेकिन तब भी उनकी टीम सात विकेट पर 104 रन तक ही पहुंच पायी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement