Friday, March 29, 2024
Advertisement

DDCA ने की क्रिकेट कमेटी की घोषणा, सहवाग, चोपड़ा, सांघवी और गंभीर शामिल

ये क्रिकेट कमेटी लोढा समिति की सिफारिशों और राज्य के लिए बीसीसीआई द्वारा तय किए गए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न चयन समितियों का गठन करेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 25, 2018 18:36 IST
गौतम गंभीर और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने क्रिकेट कमेटी की घोषणा कर दी है। इस कमेटी में क्रिकेट जगत के बड़े नाम शामिल किए गए हैं। कमेटी में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा राहुल सांघवी और आकाश चोपड़ा को शामिल किया गया है।

इसके अलावा गौतम गंभीर को विशेष आमंत्रित सदस्य नामित किया गया है। ये क्रिकेट कमेटी लोढा समिति की सिफारिशों और राज्य के लिए बीसीसीआई द्वारा तय किए गए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न चयन समितियों का गठन करेगी। 

इसके अलावा ये कमेटी दिल्ली में क्रिकेट के सुधार के लिए मार्गदर्शन करेगी।

हाल ही में DDCA चुनाव जीतकर अध्यक्ष बन चुके इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा, 'मैं इस बात की जानकारी देते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं कि राज्य के लिए लोढ़ा समिति और बीसीसीआई के निर्देशों के मुताबिक क्रिकेट कमेटी का ऐलान कर दिया गया है।'

रजत शर्मा ने आगे कहा, 'मौजूदा समय में भारत के लिए खेल रहे भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर नामित किया गया है। ये क्रिकेट कमेटी लोढा समिति की सिफारिशों और राज्य के लिए बीसीसीआई द्वारा तय किए गए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न चयन समितियों का गठन करेगी। इसके साथ ही ये कमेटी दिल्ली में क्रिकेट की बेहतरी के लिए सुझाव भी देगी। ' 

आपको बता दें कि DDCA के अध्यक्ष बनने के बाद रजत शर्मा का मकसद राज्य की क्रिकेट को पूरी तरह से बदलने का है जो कि अक्सर गलत कारणों की वजह से खबरों में रहता है। लेकिन अब DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा इसकी कायापलट की तैयारी में हैं। 

इससे पहले जुलाई में रजत शर्मा DDCA चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर अध्यक्ष बने थे। रजत शर्मा के पक्ष में 1,521 (54.40 फीसदी) वोट पड़े थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement