Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ENG vs PAK : धमाकेदार दोहरे शतक के साथ जैक क्राउले ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

क्राउले इंग्लैंड के लिए अपने पहले पहले शतक को एक बड़ी पारी में बदलने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 22, 2020 21:55 IST
ENG vs PAK, Zak Crawley, England vs Pakistan, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : PTI Zak Crawley

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउले ने शानदार 367 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 393 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 34 चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ उन्होंने जोस बटलर के साथ बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी।

क्राउले इंग्लैंड के लिए अपने पहले पहले शतक को एक बड़ी पारी में बदलने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। क्राउले का टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक था और उन्होंने टीम के लिए 267 रन बनाए। वहीं इससे पहले 1903-04 में इंग्लैंड के लिए फोस्टर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले शतक को 281 रनों में बदला था। 

इसके अलावा क्राउले ने जोस बटलर के साथ बल्लेबाजी करते हुए भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। क्राउले और बटलर ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवे विकेट लिए 359 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ और एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 2013-14 में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवे विकेट लिए 338 रनों की साझेदारी की थी।

वहीं क्राउले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज बने जो 250 से अधिक रन बनाने के बाद स्टंप आउट हुए हैं। इससे पहले टेस्ट कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं हुआ जो कि 250 रन से अधिक स्कोर बनाकर स्टंप आउट हुआ हो। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement