Friday, May 17, 2024
Advertisement

Eng vs WI : हार का ठीकरा विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने फोड़ा बल्लेबाजों पर, दिया ये बड़ा बयान

हार के बाद विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने निराशा व्यक्त की है पर ये भी बताया है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनके खिलाड़ियों से कहाँ पर गलती हुई है।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 20, 2020 23:52 IST
Jason Holder- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jason Holder

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने दोनों पारी में बेन स्टोक्स की बेहतरीन बल्लेबाजी और दमदार गेंदबाजी से दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए दोनों पारियों को मिलाकर मैच में सबसे ज्यादा 6 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड तो 5 विकेट क्रिस वोक्स ने लिए। जबकि बल्लेबाजी में बात करें तो पहली पारी में बेन स्टोक्स 176 और डोमिनिक सिबली 120 ने शतकीय पारी खेलकर जीत की नींव रखी। जिसके बाद भी स्टोक्स का बल्ला शांत नहीं हुआ और उन्होंने दूसरी पारी में भी स्टोक्स ने 57 गेंदों में तेज तर्रार 78 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि दोनों पारी को मिलाकर स्टोक्स ने तीन विकेट भी लिए। इस तरह अब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी कर ली है। 

ऐसे में हार के बाद विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने निराशा व्यक्त की है पर ये भी बताया है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनके खिलाड़ियों से कहाँ पर गलती हुई है। हार के बाद होल्डर ने कहा, "मैं नतीजे से काफी निराश हूँ और हमने निचले स्तर का खेल दिखाया। हम चौथे दिन काफी लंबा खेल सकते थे मगर उस जगह पर हम अच्छे से खेल नहीं पाए और गुच्छों में विकेट गंवा बैठे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों को जबरदस्त चैलेंज दिया।"

वहीं बल्लेबाजी के बारे में आगे बात करते हुए होल्डर ने कहा, "बल्लेबाज अपनी क्रीज पर खड़े रहकर ही आउट हो रहे थे हमे थोडा आगे आकर खेलना था। इतना ही नहीं कौन सी गेंद खेलनी है और कौन सी छोडनी हैं, इस पर भी ध्यान देना होगा। जबकि फुटवर्क पर भी काम करना होगा। हालांकि ये कुछ समय की छोटी समस्या है जिससे जल्दी उबरा जा सकता है।"

दूसरी तरफ मैच में स्टोक्स और सिबली की शतकीय पारी की तारीफ करते हुए होल्डर ने कहा, "मुझे टॉस के बारे में कोई अफसोस नहीं है लेकिन हाँ, स्टोक्स और सिबली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।"

ये भी पढ़े : Eng VS WI : बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ी तूफानी 'फिफ्टी', बने ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

इस तरह 3 टेस्ट मैचों की सीरीज बराबर होने के बाद अब फ़ाइनल व सीरीज का अंतिम तीसरा टेस्ट मैच भी मैनचेस्तर में 24 जुलाई से खेला जाएगा। जिसके बारे में होल्डर ने कहा, "मुझे याद है कई मौकों पर हमने अच्छा नहीं किया है। उम्मीद करते हैं इस तरह की गलतियां फ़ाइनल टेस्ट मैच में नहीं करेंगे। मुझे बस ये देखना होगा कि कैसे गेंदबाज तरोताजा होकर अंतिम टेस्ट मैच में उतरते हैं। हम यहाँ बराबरी का मुकाबला करने आए हैं। मुझे पता है कि लोग टॉस की बात करेंगे लेकिन हम अंतिम मैच में अपना पूरा 100% देंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement