1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs SA : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 53 रनों से हराकर सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

ENG vs SA : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 53 रनों से हराकर सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने मेजबान साउथ अफ्रीका को पारी और 53 रनों से हारकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

IANS IANS
Updated on: January 20, 2020 17:41 IST
England, South Africa, Eng vs SA, 3rd Test, Joe root, Faf - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ENGLAND CRICKET England cricket team

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के आखिरी दिन इंग्लैंड ने मेजबान साउथ अफ्रीका को पारी और 53 रन से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। घर के बाहर इंग्लैंड की 2011 के बाद से यह पारी जीत है। इंग्लैंड ने आखिरी बार घर से बाहर 2011 में सिडनी में पारी से जीत दर्ज की थी।

साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच 107 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन मेहमान इंग्लैंड ने इसके बाद केप टाउन में दूसरा टेस्ट 189 रन से और अब तीसरा टेस्ट भी जीतकर सीरज में बढ़त कायम कर ली है।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 499 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद उसने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 209 रनों पर ढेर करके उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया था।

मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम फॉलोऑन खेलते भी खुद को हार से नहीं बचा पाई और अपनी दूसरी पारी में 237 रनों पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए उसकी दूसरी पारी में केशव महाराज ने सर्वाधिक नाबाद 71 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा डेन पीटरसन ने नाबाद 39, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 36, कगिसो रबाडा ने 16, वर्नोन फिलेंडर ने 13 और डीन एल्गर ने 15 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड के लिए कप्तान जोए रूट ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा मार्क वुड ने तीन और स्टुअट ब्रॉड तथा डोमिनीक बेस ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में नाबाद 135 रनों की पारी खेलने वाले ओली पोप ने उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने मैच में शतक लगाने के अलावा छह कैच भी पकड़े।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X