1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जून में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा इंग्लैंड

जून में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा।

IANS IANS
Updated on: January 25, 2021 17:11 IST
जून में 2 टेस्ट मैचों...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जून में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा इंग्लैंड

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपने घरेलू इंटरनेशनल सत्र का आगाज करेगा। यह सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 जून तक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच एजबेस्टन में 10 से 14 जून तक होगा। इसके बाद इंग्लिश टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी करेगी। ये मैच 23 और 24 जून को सोफिया गार्डन और 26 जून को एजेस बॉउल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब की धमाकेदार वापसी, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

इस सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगी, जिसका आयोजन 29 जून से 4 जुलाई के बीच होना है। श्रीलंका सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी। ये मैच 8 से 20 जुलाई के बीच होंगे।

अभी इंग्लिश टीम श्रीलंका दौरे पर जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद जोए रूट की टीम भारत रवना होगी जहां 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

पंत ने बताया कैसे सोशल मीडिया पर बनता था उनका मजाक, आहत होकर फिर इस तरह दिया सबको जवाब

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड