Monday, April 29, 2024
Advertisement

बैन के खिलाफ उमर अकमल की अपील पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज करेंगे सुनवाई

बीते 19 मई को भी अकमल ने अपने ऊपर लगे तीन साल के बैन के खिलाफ अपील की थी जिसें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खारीज कर दिया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: May 31, 2020 15:20 IST
Umar Akmal, PCB, Anti-Corruption Code, Supreme Court judge, Faqir Muhammad Khokhar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Umar Akmal

पाकिस्तानी क्रिकेट उमर अकमल पर लगे तीन साल के बैन पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज फकीर मुहम्मद खोखर की नियुक्ति की गई है। अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार संबंधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगाए और उन पर तीन साल का बैन लगाया है। हालांकि अकमल ने अपने ऊपर लगे इस बैन के खिलाफ अपील की है। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्ट के मुताबिक फकीर मुहम्मद खोखर जल्द ही अकमल के अपील पर सुनवाई की तारीख का एलान करेंगे।

इससे पहले बीते 19 मई को भी अकमल ने अपने ऊपर लगे तीन साल के बैन के खिलाफ अपील की थी जिसें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खारीज कर दिया था। अकमल ने इस अपील में बैन को कम करने के लिए बोर्ड से गुजारिश की थी।

आपको बता दें कि अकमल पर सट्टेबाजों के संपर्क में रहने का आरोप लगा था। वहीं उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट को इस बात की जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद उन पर यह कार्रवाई की गई है।

अकमल को दो ब्रीच के तहत यह सजा सुनाई गई है। इसके तहत अनुच्छेद 2.4.4 की धारा के मुताबिक अकमल ने समय रहते बोर्ड को सट्टेबाजों के साथ अपने संपर्क में रहने का आरोप तय हुआ था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement