Monday, May 06, 2024
Advertisement

गॉल ODI: थरंगा और संदकाना के बूते श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को हराया

स्पिनर लक्षण संदकाना (52-4) के बाद उपुल थरंगा (नाबाद 74) के दम पर मेजबान श्रीलंका ने रविवार को जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

IANS IANS
Published on: July 02, 2017 17:23 IST
Photo: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images- India TV Hindi
Photo: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

गॉल: स्पिनर लक्षण संदकाना (52-4) के बाद उपुल थरंगा (नाबाद 74) के दम पर मेजबान श्रीलंका ने रविवार को जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले मैच में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी थी। टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी चुनी और जिम्बाब्वे को 33.4 ओवरों में 155 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर 30.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर मामूली लक्ष्य हासिल कर लिया।

मेजबान टीम का शुरुआत हालांकि खराब रही और तेंडाई चटारा ने दानुष्का गुणाथिलका (8) को 9 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। एक रन बाद चटारा ने कुशल मेंडिस को भी अपना शिकार बनाया। इसी बीच दूसरे सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (35) और थरंगा ने टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकाला और टीम का स्कोर 77 तक पहुंचा दिया। इस साझेदारी को भी चटारा ने तोड़ा। यहां से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 28) ने थरंगा के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। 

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे को 11 के कुल स्कोर पर बड़ा झटका लगा। पिछले मैच के शतकवीर सोलोमोन मिरे को नुवान प्रदीप ने पवेलियन भेज दिया। हेमिल्टन मासाकाड्जा (41) और क्रेग इरविन (22) ने हालांकि टीम को संभालते हुए स्कोर 68 तक पहुंचा दिया। असेल गुणारत्ने ने मासाकाड्जा को पवेलियन भेजा। यहां से मेहमान टीम लगातार विकेट खोती रही और 155 रन ही बना सकी। मैल्कम वॉलर ने अंत में संघर्ष करते हुए 38 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से संदकाना के अलावा अपना पहला मैच खेल रहे वेंइडू हसारंगा डी सिल्वा ने तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement