Saturday, April 27, 2024
Advertisement

युवराज सिंह के संन्यास वापस लेने के फैसले पर गौतम गंभीर ने दी अपनी प्रतिक्रिया

गंभीर ने कहा 'यह उनका निजी फैसला है, हर एक शख्स उनको खेलते हुए देखना पसंद करता है। अगर वो पंजाब के लिए खेलना चाहते हैं, तो क्यों नहीं?'

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2020 16:56 IST
Gautam Gambhir reacts to Yuvraj Singh's decision to withdraw- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Gautam Gambhir reacts to Yuvraj Singh's decision to withdraw

भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने हाल ही में बीसीसीआई को पत्र लिखकर संन्यास वापस लेने का फैसला किया है। संन्यास वापस लेने के बाद युवराज पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं। बता दें, युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समेत सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था जिसके बाद वह विदेशों में अब टी20 लीग खेलते हुए दिखाई देते हैं।

युवराज सिंह के इस फैसले पर अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एएनआई से बात करते हुए गंभीर ने कहा 'यह उनका निजी फैसला है, हर एक शख्स उनको खेलते हुए देखना पसंद करता है। अगर वो पंजाब के लिए खेलना चाहते हैं, तो क्यों नहीं? आप किसी क्रिकेटर को खेलना शुरू करने या खत्म करने के लिए फोर्स नहीं कर सकते हैं और अगर वो रिटायरमेंट से वापसी करना चाहते हैं और मोटिवेशन के साथ वापस खेलना चाहते हैं, तो उनका हार्दिक स्वागत है।'

ये भी पढ़ें - कोविड-19 से ठीक होकर पहली बार मैदान पर उतरे दीपक चहर

बता दें, कुछ समय पहले पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से अपने संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया था। पीसीए सचिव पुनीत बाली ने कहा था उन्होंने युवराज से आग्रह किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेकर पंजाब के लिए खेलें। युवराज ने उनके कहने पर संन्यास वापस लेने का फैसला किया है।

अगर युवराज वापसी करते हैं तो वो वह संभवत: पंजाब के लिए सिर्फ टी-20 प्रारूप ही खेलेंगे।

ये भी पढ़ें - US Open 2020 : मैं कोर्ट पर माँ नहीं बल्कि कभी हार ना मानने वाली टेनिस खिलाड़ी हूँ - विक्टोरिया अजारेंका

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा "मुझे इन युवाओं के साथ समय बिताने में मज़ा आया और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में उनसे बात करने पर मुझे एहसास हुआ कि वे विभिन्न चीजों को सीखने में सक्षम थे जो मैं उन्हें बता रहा था।"

उन्होंने आगे कहा "कुछ चीजें सीखाने के लिए मुझे खुद नेट्स में उतरना पड़ा था और मैं इस चीज को देखकर हैरान था कि काफी लंबे समय बाद भी मैं कितनी अच्छी तरह से गेंद को खेल रहा था।"

ये भी पढ़ें - 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुद्दे को लेकर माइकल होल्डिंग ने लगाई इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया को लताड़

युवराज ने आगे बताया "दो महीने उन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के बाद मैंने ऑफ सीजन शिवर में बल्लेबाजी करना शुरू किया। मैंने कुछ प्रैक्टिस मैच में रन भी बनाए। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री पुनीत बाली ने मुझसे संपर्क किया और एक सत्र के दौरान मुझसे पूछा कि क्या मैं रिटायरमेंट से वापस लेने का विचार करूंगा।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement