Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी, IND Vs SA: जानें, इस मैच से जुड़ी 5 बड़ी बातें

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 191 रनों पर ही ढेर कर दिया। साउथ अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 44.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2017 18:46 IST
Indian Team | Getty Images- India TV Hindi
Indian Team | Getty Images

लंदन: भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 191 रनों पर ही ढेर कर दिया। साउथ अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 44.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट लिया। इस तरह अब भारत को जीत के लिए सिर्फ 192 रन बनाने हैं और वह टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। आइए, अब हम आपको बताते हैं इस मैच से जुड़ी 5 बड़ी बातों के बारे में:

1- डिविलियर्स का फ्लॉप शो: साउथ अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने इस मैच में 16 रन बनाए, जबकि इस टूर्नामेंट में वह अब तक 6.66 की औसत से कुल मिलाकर 20 रन बना चुके हैं। यह डिविलियर्स का 3 या उससे ज्यादा मैचों की वनडे सीरीज का सबसे खराब औसत है।

2- भारत की शानदार फील्डिंग: भारत ने इस मैच में कुल 3 रन आउट किए। टूर्नामेंट की बात करें तो भारतीय टीम अभी तक 6 रनआउट कर चुके हैं और यह सबसे ज्यादा है। भारत के अलावा किसी भी अन्य टीम ने 2 से ज्यादा बल्लेबाजों को रनआउट नहीं किया है।

3- क्विंटन डि कॉक की बैटिंग: साउथ अफ्रीका के ओपनिंग बैट्समैन क्विंटन डि कॉक ने इस मैच में सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली। आपको बता दें कि मैच से पहले तक डि कॉक ने भारत के खिलाफ 74.11 की औसत से रन बनाए हैं, जो कि 500 से ज्यादा रन बनाने वालों में सबसे ज्यादा है। डि कॉक ने इस मैच से पहले भारत के खिलाफ खेली गई 9 इनिंग्स में से 5 में शतक बनाया था।

4- साउथ अफ्रीका का मिडिल ऑर्डर: यह बताने की जरूरत नहीं कि इस मैच में साउथ अफ्रीका का मध्य क्रम बुरी तरह फेल रहा। एक समय 29वें ओवर में 2 विकेट पर 140 रन बना चुकी टीम ने अपने अगेल 8 विकेट 51 रन बनाने में ही खो दिए और 191 पर ऑलआउट हो गई।

5- साउथ अफ्रीका की धीमी शुरुआत: साउथ अफ्रीका ने पहले 15 ओवर में बिना किसी नुकसान के 62 रन बनाए। पूरे टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका ने धीमी शुरुआत की और अपने 3 मैचों में पहले 15 ओवर में क्रमश: 55,62 और 62 रन बनाए। टूर्नामेंट में पहले 15 ओवर में टीम का औसत 3.97 रन प्रति ओवर रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement