Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : स्मिथ का विकेट लेते ही ऐसा करने वाले एकलौते भारतीय गेंदबाज बने अश्विन, देखें Video

अश्विन ने जैसे ही तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में स्मिथ को चलता किया। उनके नाम एक ख़ास कीर्तिमान जुड़ गया।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2021 9:25 IST
Ashwin and Smith- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDIANZCRICKET Ashwin and Smith

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच जारी है। जिसमें कुछ गेंदबाज ख़ास तौर पर कुछ ख़ास बल्लेबाजों के विकेट ले रहे हैं। इसमें जैसे की ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस अभी तक तीन टेस्ट मैचों में 4 बार बार पुजारा को आउट कर चुके हैं जबकि दूसरी तरफ अश्विन लगातार अपनी फिरकी के जाल में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को फंसाते आ रहे हैं। यही कारण है कि अश्विन ने जैसे ही तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में स्मिथ को चलता किया। उनके नाम एक ख़ास कीर्तिमान जुड़ गया। 

दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जमाने के बाद दूसरी पारी में भी स्मिथ शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। इस तरह अर्धशतक जमाने के बाद स्मिथ एक बार फिर शतक की तरफ धीरे - धीरे बढ़ रहे थे। तभी पारी के 68वें ओवर में अश्विन की चौथी गेंद को स्मिथ समझ नहीं पाए और वो बल्ले के बीच गैप में जाकर स्मिथ के पैड पर लगी। जिसपर अंपायर ने नॉट आउट दिया मगर अश्विन को विश्वास था कि स्मिथ आउट हैं। जिस पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने डीआरएस लिया और इस तरह स्मिथ 81 रन बनाकर चलते बने। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 167 गेंदों का सामना किया। 

इस तरह स्मिथ का विकेट लेने के साथ ही अश्विन अब एकलौते ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 6 बार स्मिथ को चलता किया है। इसके बाद स्मिथ को आउट करने में उमेश यादव का नाम आता है। जो 4 बार स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में आउट कर चुके हैं। वहीं 4 बार स्मिथ का विकेट जडेजा भी ले चुके हैं। जबकि चौथे नम्बर भुवनेश्वर कुमार आते हैं। जो स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में 2 बार पवेलियन भेज चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- Video : खराब फील्डिंग से विहारी ने टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच, फैंस ने लगाई लताड़

वहीं मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया था। उनकी तरफ से क स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशैन 47 रन बनाकर खेल रहे थे। आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (13) और विल पुकोवस्की (10) के विकेट खोए थे। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया था। जबकि इससे पहले तीसरे दिन भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमट गई थी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : भारत को लगा बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा चोट के कारण हुए टेस्ट सीरीज से बाहर

देखें विडियो :- 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement