1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : साहा नहीं पंत को मिलनी चाहिए पहले टेस्ट में जगह, गावस्कर ने बताई बड़ी वजह

Ind vs Aus : साहा नहीं पंत को मिलनी चाहिए पहले टेस्ट में जगह, गावस्कर ने बताई बड़ी वजह

सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत को आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका देना चाहिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 15, 2020 8:12 IST
Rishabh Pant and Wriddhiman Saha- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant and Wriddhiman Saha

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत को आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका देना चाहिए। 23 साल के इस युवा बल्लेबाज के पास पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे का शानदार अनुभव भी है। इसके अलावा उनके विकटों के पीछे से आने वाले पंत के कमेन्ट का भी भारत को फायदा होने वाला है। 

सीरीज से पहले प्रेसवार्ता के दौरान गावस्कर ने कहा, "ये चयन समिति के लिए कठिन होने जा रहा है क्योंकि ऋषभ ने दो साल पहले सभी चार टेस्ट मैच खेले थे और उन्होंने शतक भी बनाया था। इतना ही नहीं विकटों के पीछे से कीपिंग के दौरान उन्होंने कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मर्यादा में रहते हुए परेशान भी किया था। इसलिए मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट पंत के साथ जाना चाहेगा।"

गौरतलब है कि पंत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 73 गेंदों में शानदार शतकीय पारी खेली। जिससे एक बार फिर उन्होंने अपने फॉर्म में होने का संकेत दे दिया है। इस तरह पंत के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने आगे कहा, "जाहिर सी बात है कि आपने पिछले हफ्ते शतक मारा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को आपके साथ जाना चाहिए।"

संजय मांजरेकर ने बताया, जब रन बनाने के लिए जूझ रहे थे कोहली तो कैसे इस खिलाड़ी ने दिया था उनका साथ

वहीं अंत में गावस्कर ने माना कि कप्तान विराट कोहली वाली टीम का टॉप आर्डर इतना मजबूत नहीं है। ऐसे में एक दमदार बल्लेबाजी वाले कीपर की टीम इंडिया को सख्त जरूरत होगी। जबकि उसकी कीपिंग स्किल्स अगर थोडा कम भी है तो चलेगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाजों के सामने कम कीपिंग करनी पड़ेगी। 

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

गावस्कर ने अंत में पंत के चयन को वरीयता देते हुए कहा, "जब आप इस तरह की तेज पिचों पर खेलते हैं तो आपको कीपिंग पीछे से करनी होती है। क्योंकि ज्यादातर तेज गेंदबाज के सामने ही कीपिंग करनी होती है। ऐसे में पंत को विकेट के पीछे 15 यार्ड की दूरी से कीपिंग करने के लिए पर्याप्त टाइम मिलेगा।वहीं भारत का टॉप आर्डर इतना मजबूत नहीं है। उन्हें नहीं पता है कि कौन किसके साथ और कब बल्लेबाजी करने जायेगा। मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा किसी को नहीं पता है। इसलिए भारत को अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी होगी तो पंत ही पहली पसंद होने चाहिए। मुझे उम्मीद है कि वो नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15