1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v AUS : ट्रेविस हेड का मानना, भारत के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण

IND v AUS : ट्रेविस हेड का मानना, भारत के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा कि वे भारत के ‘अविश्वसनीय’ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करना चाहेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: December 05, 2020 16:33 IST
IND v AUS : ट्रेविस हेड का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE IND v AUS : ट्रेविस हेड का मानना, भारत के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा कि वे भारत के ‘अविश्वसनीय’ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करना चाहेंगे और रविवार से शुरू होने वाले पहले अभ्यास मैच में उन्हें दबाव में डालने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरु होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम भारत ‘ए’ के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी जिसमें टेस्ट विशेषज्ञ मैदान पर उतरेंगे।

कैफ ने माना, 11 साल से खेलने के बावजूद जडेजा को टीम इंडिया में नहीं मिल रही बराबर की इज्जत

भारत के खिलाफ 2018 टेस्ट सीरीज में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे हेड पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए का नेतृत्व करेंगे। हेड ने सोनी नेटवर्क के द्वारा आयोजित ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ पिछली सीरीज की यादों और चीजें के बारे में सोच कर अच्छा लगता है, लेकिन उनका गेंदबाजी आक्रमण अविश्वसनीय है और सभी अच्छे से एक दूसरे का समर्थन करते है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आपको नयी गेंद का सामना करने के बाद मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को खेलना होता है और उनकी लाइन-लेंग्थ बेहतरीन है। आप ढिलाई नहीं बरत सकते, आपको हर गेंदबाज का सामना सतर्कता से करना होगा।’’

IND vs AUS : पहले टी20 में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस गेंदबाज को किया टीम में शामिल

उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट में आप ऐसा ही उम्मीद करते है लेकिन उस तरह की गेंदबाजी के खिलाफ वह (2018 सीरीज) मेरा पहला अनुभव था। आपको हमेशा शत-प्रतिशत सतर्क रहना होगा। मैं टेस्ट सीरीज के शुरू होने का फिर से इंतजार कर रहा हूं, जहां हमारे पास अच्छा मौका होगा।’’ सीरीज का पहला टेस्ट 17 दिसंबर से दिन-रात्रि में खेला जाएगा। दौरे का दूसरा अभ्यास मैच 11 दिसंबर से होगा, जिसे गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।

हेड ने कहा, ‘‘यह दोनों (अभ्यास) मैच हमारे लिए काफी अहम है। यह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ए के लिए अहम नहीं है बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी काफी जरूरी है। हम अच्छा खेल कर भारत को दबाव में लाने की कोशिश करेंगे।’’ सत्रह टेस्ट मैचों का अनुभव रखने वाले हेड ने कहा, ‘‘ मैं मैच शुरु होने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैंने नेट सत्र में काफी अभ्यास किया है और मैं थका नहीं हूं, मैं तरोताजा हूं।’’ 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15