Monday, May 20, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group C: जम्मू कश्मीर पहली पारी में 340 रन पर आउट, त्रिपुरा ने खड़ा किया विशाल स्कोर

राहुल तेवातिया के सात विकेट की मदद से हरियाणा ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के पहले दिन जम्मू कश्मीर को पहली पारी में 340 रन पर आउट कर दिया लेकिन उसका भी पहला विकेट जल्दी निकल गया।

Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2020 20:00 IST
Ranji Trophy Group C: जम्मू कश्मीर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group C: जम्मू कश्मीर पहली पारी में 340 रन पर आउट, त्रिपुरा ने खड़ा किया विशाल स्कोर

जम्मू। राहुल तेवातिया के सात विकेट की मदद से हरियाणा ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के पहले दिन जम्मू कश्मीर को पहली पारी में 340 रन पर आउट कर दिया लेकिन उसका भी पहला विकेट जल्दी निकल गया। जम्मू कश्मीर ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया । शुरूआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद शुभम खजूरिया और शुभम पुंडीर ने पारी को संभाला।

खजूरिया ने 71 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाये। वहीं पुंडीर ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए 183 गेंद में 84 रन बनाये जिसमें दस चौके शामिल थे। कप्तान परवेज रसूल 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद नौवें नंबर के बल्लेबाज रामदयाल ने 43 रन की पारी खेली। हरियाणा के तेवातिया ने 22 ओवर में 98 रन देकर सात विकेट लिये। जवाब में हरियाणा ने दूसरे ही ओवर में हिमांशु राणा का विकेट गंवा दिया। उसका स्कोर एक विकेट पर दो रन था।

वहीं गुवाहाटी में अर्कप्रभा सिंह के 90 रन और निचले क्रम के बल्लेबाजों की उम्दा पारियों के दम पर त्रिपुरा ने असम के खिलाफ सात विकेट पर 387 रन बना लिये। असम ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया और त्रिपुरा के पहले दो विकेट 14 रन के भीतर चटका दिये। इसके बाद अर्कप्रभा सिंह और प्रत्युष सिंह ने 136 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला।

अर्कप्रभा सिंह ने 109 गेंदों का सामना करके 18 चौकों की मदद से 90 रन बनाये जबकि प्रत्युष ने 63 रन का योगदान दिया । एम बी मूरासिंह ने 107 गेंद में 82 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल थे। एस एस घोष ने 48 रन का योगदान दिया। वहीं रायपुर में रोशन राज के चार विकेट की मदद से छत्तीसगढ़ को पहली पारी में 179 रन पर आउट कर दिया। रोशन ने 12 .1 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट लिये। दिवेश पठानिया और शादाब नजर को दो दो विकेट मिले।

छत्तीसगढ़ के लिये अमनदीप खरे ने अकेले एक छोर संभालते हुए 97 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिल सका । अपनी 124 गेंद की पारी में उन्होंने 15 चौके लगाये लेकिन शतक से तीन रन पीछे रन आउट हो गए। जवाब में छत्तीसगढ़ ने तीन विकेट 81 रन पर गंवा दिये हैं।

बारामती में महाराष्ट्र के पहली पारी के 207 रन के जवाब में उत्तराखंड ने तीन विकेट पर 112 रन बना लिये। वहीं कटक में अनुराग सारंगी और देबाशीष सामंत्रे के अर्धशतकों की मदद से ओडिशा ने झारखंड के खिलाफ चार विकेट पर 205 रन बना लिये । सारंगी ने 65 और सामंत्रे ने 67 रन बनाये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement