1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आकिब जावेद ने भारतीय क्रिकेट पर लगाया दाग, बोले- 'मैच फिक्सिंग के जुड़े हैं भारत में गहरे तार'

आकिब जावेद ने भारतीय क्रिकेट पर लगाया दाग, बोले- 'मैच फिक्सिंग के जुड़े हैं भारत में गहरे तार'

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने फीक्सिंग के लिए भारत को दोषी ठहराया है। उनका मानना है कि फिक्सिंग के तार भारत से जुड़े हुए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2020 17:31 IST
Aaqib Javed- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aaqib Javed

लाहौर| पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी सबसे ज्यादा फिक्सिंग के दोषी पाए जाते रहे हैं। जिसके चलते हाल ही में उमर अकमल पर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने तीन साल का बैन लगाया था। मगर इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने फीक्सिंग के लिए भारत को दोषी ठहराया है। उनका मानना है कि फिक्सिंग के तार भारत से जुड़े हुए हैं।  

पाकिस्तान के एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में जावेद ने दावा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी अतीत में फिक्सिंग को लेकर सवाल उठे हैं लेकिन किसी में माफिया के खिलाफ आवाज उठाने का दम नहीं है, जो बैकग्राउंड में रहकर इस व्यापार को चलाते हैं।

जावेद ने जियो न्यूज से कहा, "आईपीएल पर अतीत में सवाल उठे हैं। मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं।"

उन्होंने कहा, "एक बार जब आप फिक्सिंग में घुसने का फैसला कर लेते हैं तो बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं रहता है। किसी में अभी तक माफिया के खिलाफ आवाज उठाने का दम नहीं है।"

ये भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने दिया मेरे बेटे युवराज को धोखा – योगराज सिंह

47 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें खेल में मौजूद फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाने की सजा मिली है। आकिब ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी। उन्होंने कहा, "मेरा करियर समय से पहले खत्म हो गया क्योंकि मैंने फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई थी। मुझे धमकी मिली थी कि मेरे टुकड़े कर दिए जाएंगे।"

आकिब ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के कोच इसलिए नहीं बन सके क्योंकि वह हमेशा खुलकर बोलते हैं। बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "अगर आप फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो आपका करियर ज्यादा लंबा नहीं चलता। इसलिए मैं पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच नहीं बना सका।"

ये भी पढ़ें : धोनी का बड़ा खुलासा, कहा- मैं भी मैदान पर दबाव और डर महसूस करता हूं

बता दें कि आकिब ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 54 और 182 विकेट लिए हैं।

( With Agency Input from Ians )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X