Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मैथ्यू हेडन ने बताया, कम स्ट्राइक रेट होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर सकता है पुजारा

पुजारा ने 2018-19 में पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन शतक के साथ 521 रन बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस बार भी वह टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी रहेंगे।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 14, 2020 14:34 IST
virat kohli, Matthew Hayden, Ind vs Aus, Cheteshwar Pujara, bcci- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cheteshwar Pujara and Virat Kohli 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन बल्लेबाजों में से हैं जो कम स्ट्राइक रेट के बाद भी विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पुजारा ने 2018-19 में पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन शतक के साथ 521 रन बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस बार भी वह टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी रहेंगे।

हेडन ने स्टार स्पोर्टस से कहा, "जैसा कि आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कॉफी पीना पसंद है और जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमने यह सुनिश्चित किया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कैफीन हो, लेकिन उन्होंने बुरी तरह से परेशान किया।"

यह भी पढ़ें- एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी हिदायत, दिया कोहली को नहीं उकसाने की सलाह

उन्होंने कहा, "हम उस पीढ़ी में हैं जो अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करती है। लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में उन बल्लेबाजों में से हैं जिनका स्ट्राइक रेट 45 से कम का है और वह आपको परेशान कर सकते हैं।"

पुजारा ने अभी तक खेले 77 टेस्ट मैचों में 18 शतकों के साथ 5,840 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकर 46.19 का रहा है।

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर को है भरोसा, कोहली के गैरमौजूदगी में दबाव में नहीं आएंगे अजिंक्य रहाणे

भारत के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पुजारा की तारीफ की।

गावस्कर ने कहा, "उन्होंने चाहे क्रिकेट खेली हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है क्योंकि उनकी मानसिकता मजबूत है। वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, वह क्रिज पर रहना पसंद करते हैं। बीते दो साल में उन्होंने अपने अपने शॉट्स में भी सुधार किया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement