Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आईसीसी ने की रोहित शर्मा की अनदेखी तो ट्वीट कर दिया यह जवाब

2015 के बाद के आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित ने अपने सबसे अधिक रन पुल शॉट से बनाये। यही नहीं इस बीच पुल शॉट से बनाये गये रनों के मामले में भी रोहित सभी बल्लेबाजों से सबसे आगे रहे।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 25, 2020 16:48 IST
Rohit sharma, icc twitter, icc best pull shot, virat kohli vs rohit sharma, viv richards pull shot, - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit sharma

रोहित शर्मा ने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पुल शॉट खेलने वाले चार बल्लेबाजों में खुद को शामिल नहीं किये जाने पर फिकरा कसा था और अगर आंकड़ों पर गौर करें तो यह साबित हो जाता है कि क्रिकेट का यह खास शॉट खेलने में इस सलामी बल्लेबाज का कोई सानी नहीं है।

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली के चित्र ट्वीट करके पूछा था कि इनमें पुल करने में सर्वश्रेष्ठ कौन है? इस पर रोहित ने ट्वीट किया था, ‘‘इसमें किसी की कमी खल रही है?? मुझे लगता है कि घर से काम करना इतना आसान नहीं है। ’’ 

अगर 2015 के बाद के आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित ने अपने सबसे अधिक रन पुल शॉट से बनाये। यही नहीं इस बीच पुल शॉट से बनाये गये रनों के मामले में भी रोहित सभी बल्लेबाजों से सबसे आगे रहे। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने इस बारे में लिखा है, ‘‘शर्मा ने 2015 से लेकर पुल शॉट से 1567 रन बनाये और उन्होंने सभी प्रारूपों में इस शाॉट से सर्वाधिक रन बनाये। जब उन्होंने पुल शॉट खेला तब उनका स्ट्राइक रेट 274.91 रहा जो कि पुल शॉट खेलकर 500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहा।’’

रोहित ने 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पुल से 1567, फ्लिक से 1229 और कवर ड्राइव से 1105 रन बनाये। रोहित ने इस बीच कुल 8968 रन पुल शॉट से बनाये और इस तरह से उन्होंने 17.47 प्रतिशत रन पुल शॉट से जुटाये। इस बीच रोहित ने पुल शाट से 116 छक्के जमाये। उनके बाद इयोन मोर्गन का नंबर आता है जिन्होंने इन वर्षों में पुल करके 47 छक्के लगाये। 

पिछले पांच वर्षों में पुल शॉट से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित के बाद डेविड वार्नर (1209), शिखर धवन (879), बेन स्टोक्स (848) और कुसाल मेंडिस (752) का नंबर आता है और दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी के ट्वीट में इनमें से कोई बल्लेबाज शामिल नहीं था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement