Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SA vs ENG: कप्तान डि कॉक की शतकीय पारी के चलते साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

साउथ अफ्रीका ने 259 रन का लक्ष्य 14 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 258 रन बनाये थे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 05, 2020 13:33 IST
Quinton De Cock and Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Quinton De Cock and Temba Bavuma

केपटाउन| कप्तान क्विंटन डीकॉक (107) और टेम्बा बवुमा (98) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की इस साल किसी भी प्रारूप में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका को मंगलवार को टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 258 रन का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 14 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड से मिले 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को 25 रन के स्कोर पर ही रीजा हेंड्रिक्स (6) के रूप में पहला झटका लग गया। इसके बाद डीकॉक और बवुमा ने दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को जीत की राह पर ला दिया।

डीकॉक ने अपने करियर का यह 15वां शतक है। उन्होंने 113 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। अपने वनडे करियर का तीसरा मैच खेलने वाले बवुमा ने 103 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 45 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 38 और अपने करियर का पदार्पण मैच खेलने वाले जेजे स्मटस ने नाबाद सात रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, जोए रूट और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 258 रनों का स्कोर बनाया। इसमें जोए डेनले का 87, क्रिस वोक्स का 40, जेसन रॉय का 32 और जॉनी बेयरस्टो का 19 रनों का योगदान रहा।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने तीन और ब्यूरेन हेंड्रिक्स, स्मटस, एंडिले फेहलुकवायो तथा अपना पदार्पण मैच खेलने वाले लुथो सिम्पला ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement