Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टीम से बाहर बैठे अजिंक्य रहाणे का बड़ा फैसला, IPL के बाद दूसरे देश की टीम से खेलते हुए आएंगे नजर

लगातार टीम से बाहर बैठे अजिंक्य रहाणे ने अब दूसरे देश की टीम से खेलने का फैसला कर लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2023 21:30 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लंबे समय से भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। रहाणे टेस्ट टीम में एक बार फिर से अपनी वापसी के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। पिछले कुछ समय से रहाणे का घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन रहा है। लेकिन इस खिलाड़ी को आगामी-बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई है। ऐसे में रहाणे ने अब एक दूसरी टीम से खेलने का फैसला कर लिया है।

दूसरे देश की टीम से खेलेंगे रहाणे

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस साल काउंटी क्रिकेट में लीसेस्टरशर का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस 34 साल के खिलाड़ी ने पिछले साल जनवरी में भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। क्लब से मंगलवार को हुई घोषणा के मुताबिक वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सत्र के बाद 8 काउंटी मैचों और वनडे कप के पूरे सत्र के लिए इस टीम को अपनी सेवाएं देंगे। 

आईपीएल के बाद होंगे शामिल

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले रहाणे ने लीसेस्टरशर क्रिकेट टीम की वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘‘मैं आगामी सत्र के लिए लीसेस्टरशर से जुड़कर खुश हूं। मैं अपने नए साथियों के साथ खेलने और लीसेस्टर शहर का लुत्फ उठाने का इंतजार कर रहा हूं।’’ रहाणे ने 2019 में हैम्पशायर का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने काउंटी डेब्यू पर नॉटिंघमशर के खिलाफ  शतक बनाया था। इस रणजी सत्र में मुंबई का नेतृत्व करते हुए उन्होंने ने 7 मैचों में 57.63 की औसत और एक दोहरे शतक की मदद से  634 रन बनाए हैं।

हर फॉर्मेट में की है कप्तानी

उन्होंने सभी फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है। रहाणे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 8,000 से अधिक रन बनाए हैं, टेस्ट में 12 उनके नाम 12 और वनडे में तीन शतक है। उन्होंने 82 टेस्ट में 38.52 की औसत से 4,931 रन  और 90 वनडे में 35.26 की औसत से 2,962 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement