Saturday, April 27, 2024
Advertisement

करियर में 13वीं बार इस खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद, रिटायर हर्ट होकर लौटा पवेलियन; देखें Video

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विल पुकोवस्की 13वीं बार अपने करियर में सिर पर गेंद लगने की वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 03, 2024 11:11 IST
Will Pucovski- India TV Hindi
Image Source : GETTY विल पुकोवस्की

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया और विक्टोरिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में विक्टोरिया टीम के बल्लेबाज विल पुरोवस्की सिर पर गेंद लगने की वजह से रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। पुकोवस्की अपने अभी तक के क्रिकेट करियर में 13वीं बार बाउंसर गेंद का शिकार बने हैं। इस बार वह जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो तस्मानिया टीम के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ बाउंसर गेंद को जब तक समझ पाते वह सीधे उनके हेलमेट से जाकर टकरा गई। पुकोवस्की अपनी इस पारी की दूसरी ही गेंद खेल रहे थे और फिर उन्हें कनकशन होने के चलते रिटायर होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा।

गेंद लगते ही मैदान पर गिर पड़े पुकोवस्की

विल पुकोवस्की के अपनी इस पारी की दूसरी गेंद को खेलने के लिए ऑफ स्टंप के करीब आए लेकिन मेरेडिथ ने उनके खिलाफ बाउंसर गेंद का प्रयोग किया जिसे वह बिल्कुल ही समझ नहीं सके। गेंद सिर पर लगने के बाद पुकोवस्की सीधे मैदान पर गिर पड़े और उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर और विक्टोरिया टीम की फीजियो तुरंत मैदान पर आकर उनका हाल जाना जिसके बाद उन्होंने विल को बाहर लेकर जाने का फैसला किया। पुकोवस्की की जगह पर कनकशन खिलाड़ी के तौर पर कैम्पबेल कैलावे को विक्टोरिया टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया है। इस मुकाबले में विक्टोरिया टीम को चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 442 रनों का टारगेट मिला है, जिसका पीछा करते हुए उन्होंने 3 विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए थे।

क्रिकेट विक्टोरिया ने पुकोवस्की की स्थिति पर दी जानकारी

कनकशन का शिकार हुए विल पुकोवस्की की स्थिति पर क्रिकेट विक्टोरिया ने बयान जारी करते हुए बताया कि मेडिकल स्टाफ उनकी पूरी देखरेख कर रही है और हम आपको आगे विल की स्थिति के बारे में पूरे अपडेट देते रहेंगे। पुकोवस्की इससे पहले फरवरी महीने में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मुकाबले में भी बाउंसर गेंद सिर पर लगने की वजह से कनकशन का शिकार हुए थे। वहीं इससे पहले पुकोवस्की ने अपनी मानसिक स्वास्थ्य की वजह से क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक भी लिया था। विल को अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सिर्फ 1 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने कुल 72 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: धर्मशाला में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कमाल, इस बार हो सकता है संभव

WTC Points Table: भारतीय टीम ने हासिल किया नंबर-1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया की जीत से हुआ तगड़ा फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement