Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG vs AUS: दूसरी पारी में शानदार वापसी करेगा ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग को पूरा भरोसा

ENG vs AUS: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले एशेज मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम बराबरी की स्थिति में है।

Reported By : PTI Edited By : Rishikesh Singh Updated on: June 19, 2023 21:27 IST
ENG vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs AUS

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है। मैच किसी भी ओर मुड़ सकता है। लेकिन उस्मान ख्वाजा की पारी को छोड़ दिया जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो उनकी बल्लेबाजी यूनिट को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ज्यादा रन नहीं बना सके थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भरोसा है कि वॉर्नर दूसरी पारी में अच्छा कमबैक करेंगे। 

क्या बोले पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए डेविड वार्नर पर बढ़ते दबाव के बीच, पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एशेज 2023 के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में इस स्टार सलामी बल्लेबाज को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना जताई है। वार्नर को पहले टेस्ट की पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने महज नौ रन पर आउट कर दिया था। इस तरह वार्नर 15 बार स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने हैं। अब इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज पर दूसरी पारी में रन बनाने का दबाव बढ़ेगा।

पोंटिंग का कहना है कि एजबेस्टन की पहली पारी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ पारी को देखने से लगता है कि वार्नर फॉर्म में आने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने आईसीसी रिव्यू के एक एपिसोड में कहा कि मुझे लगा कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में वास्तव में अच्छा दिख रहे थे; उन्होंने वहां जो 40 रन बनाए, वह वास्तव में अच्छा था और भले ही उन्होंने यहां पहली पारी में नौ रन बनाए, लेकिन जिस तरह से पारी की शुरूआत की, मैंने दो साल के टेस्ट क्रिकेट में सबसे अच्छी शुरूआत देखी है।

खुलकर नहीं खेल सके वॉर्नर

मुझे लगता है कि वह पहली पारी में उतना स्वतंत्र रूप से स्कोर नहीं कर पा रहे थे जितना वह चाहते थे। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि दूसरी पारी उनके लिए महत्वपूर्ण है - न केवल उनके करियर के लिए, बल्कि जहां तक इस खेल और इस सीरीज की बात है तो यह एक बड़ी पारी होने वाली है। अगर वह उसी तरह शुरूआत करते हैं जैसे उन्होंने पहली पारी में की थी तो मुझे लगता है कि वह कुछ रन बनाएंगे। अपनी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 386 रन पर आउट करने के बाद, इंग्लैंड चौथे दिन बल्लेबाजी कर रही हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement