Monday, May 20, 2024
Advertisement

T20 क्रिकेट में इस नए खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, चकनाचूर किया कोहली-बाबर का बड़ा रिकॉर्ड

फ्रांस के एक युवा बल्लेबाज ने मालटा के खिलाफ आतिशी पारी खेली और इसी के साथ इस खिलाड़ी ने विराट कोहली और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 13, 2023 7:15 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam And Virat Kohli

फ्रांस ने वेलेटा कप में मालटा को 30 रनों से हरा दिया। इस मैच में फ्रांस के एक युवा बल्लेबाज ने धमाकेदार पारी खेली। इस प्लेयर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। इस प्लेयर ने मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते ही विराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। आइए जातने हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

मालटा के खिलाफ फ्रांस के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। फ्रांस के लिए गुस्तोव मैकनन ने पारी की शुरुआत से ही धमाकेदार बैटिंग की। उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में ही 44 रन बनाए, जिसमें 9 चौके लगाए। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टी20 की लगातार 10 पारियों में 625 रन बनाए हैं और इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। 

T20I की लगातार 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

625 रन- गुस्तोव मैकनन (फ्रांस)

565 रन- बाबर आजम (पाकिस्तान)
560 रन- मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)
542 रन- विराट कोहली (भारत)
528 रन- ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)

ऐसा रहा है करियर 

मालटा के खिलाफ 44 रन बनाते ही गुस्तोव मैकनन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआती 10 पारियों में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैकनन ने फ्रांस के लिए टी20 मैचों में साल 2022 में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 10 मैचों में 625 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। 

फ्रांस ने जीता मैच

फ्रांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मालटा को 153 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में मालटा की टीम सिर्फ 123 रनों पर ही ढेर हो गई। फ्रांस के गेंदबाजों ने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की और मालटा के बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं दिए। फ्रांस के लिए सबसे ज्यादा विकेट उस्मान खान ने झटके। उन्होंने 3.2 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement