Monday, April 29, 2024
Advertisement

हार्दिक की कप्तानी में पहला मैच हारी मुंबई इंडियंस, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हुए हैरिस रऊफ; खेल की 10 खबरें

IPL 2024: गुजरात टाइटंस की टीम ने शुभमन गिल की कप्तानी में पहला मुकाबला जीत लिया है। टीम ने मुंबई इंडियंस को करीबी मुकाबले में 6 रनों से हराया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 25, 2024 10:47 IST
Haris Rauf And Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Haris Rauf And Mumbai Indians

IPL 2024 में गुजराज टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 6 रनों से हरा दिया। गुजरात के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 45 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम ने गुजरात की टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। 

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में अपना पहला मैच 20 रनों से जीत लिया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 194 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 173 रन ही बना सकी। ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 82 रन संजू सैमसन ने बनाए। 

हारिस रऊफ सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में हुए शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हारिस रऊफ के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को बहाल कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने जानकारी दी है कि पीसीबी ने हारिस रऊफ का केंद्रीय अनुबंध बहाल कर दिया है क्योंकि तेज गेंदबाज ने हाल ही में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों के टेस्ट दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताने की अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

संजू सैमसन ने अर्धशतक लगाकर किया कमाल

संजू सैमसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी भी खेली है। संजू सैमसन ने इस पारी के दौरान जैसे ही 50+ का स्कोर बनाया उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया। दरअसल संजू सैमसन आईपीएल के पिछले पांच सीजन से पहले मैच में 50+ का स्कोर बना रहे हैं। वहीं यह इस सीजन राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच है संजू ने एक बार फिर से 50+ का स्कोर बना दिया है।

PCB ने हटाया चीफ सेलेक्टर का पद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने जानकारी दी है कि पीसीबी बोर्ड ने चयनकर्ताओं के अध्यक्ष का पद हटा दिया है और अब सभी सात चयन समिति सदस्यों को समान एक जैसे पावर होंगे। इस निर्णय में सीनियर टीम के कप्तान, मुख्य कोच और डेटा विश्लेषक को शामिल किया गया है। मोहसिन नकवी ने इस मुद्दे पर कहा कि इस समिति में जो बात अलग है वह यह है कि चयन समिति का कोई अध्यक्ष नहीं होगा और प्रत्येक सदस्य के पास समान शक्तियां होंगी।

मोहम्मद आमिर ने वापस लिया रिटायरमेंट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट रिटायरमेंट से वापस आ गए हैं और जून में खेले जाने वाले आगामी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराया है। उन्होंने जून 2019 में टेस्ट क्रिकेट और दिसंबर 2020 में वाइट बॉल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। 

16 साल से चली आ रही परंपरा हुई खत्म

टीम इंडिया के कप्तान और मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं। ये आईपीएल के इतिहास में पहला मौका होगा जब टीम इंडिया का फुल टाइम कप्तान इस लीग में बतौर खिलाड़ी खेल रहा है। आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। तब से लेकर लीग से 16वें सीजन तक टीम इंडिया के फुल टाइम कप्तान ने किसी ना किसी टीम की कप्तानी जरूर की थी। 

मुंबई के लिए बुमराह ने पूरे किए 150 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए। इसी के साथ उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए अपने 151 विकेट पूरे किए। वह मुंबई इंडियंस के लिए 150+ विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा लसिथ मलिंगा ने किया था। मलिंगा ने मुंबई के लिए 195 विकेट अपने नाम किए थे। 

गुजरात टाइटंस ने जीता मैच

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया था। ये टारगेट मुंबई इंडियंस की बैटिंग लाइन अप के सामने छोटा लग रहा था। लेकिन गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मुंबई की टीम को 162 रनों पर रोक दिया और गुजरात ने मैच 6 रनों से जीत लिया। गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। 

मोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लिए सबसे ज्यादा विकेट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मोहित शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 33 विकेट अपने नाम किए हैं। ड्वेन ब्रावो ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 33 विकेट अपने नाम किए हैं।

हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा को किया सपोर्ट

हार्दिक पांड्या ने कहा कि वापस आकर अच्छा लग रहा है क्योंकि यह एक ऐसा स्टेडियम है जहां आप आनंद ले सकते हैं और माहौल को काफी जीवंत महसूस कर सकते हैं। स्टेडियम में फैंस की भीड़ है और उन्हें एक अच्छा मैच भी मिला है। तिलक वर्मा के राशिद खान के खिलाफ सिंगल नहीं लेने पर हार्दिक ने कहा कि मुझे लगता है कि उस समय तिलक को लगा कि यह एक बेहतर आइडिया है। मैं पूरी तरह से उनका समर्थन करता हूं। कोई मुद्दा नहीं, अभी 13 गेम बाकी हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement