Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट मैच की पिच की पहली Photo आई सामने, टीम इंडिया की टेंशन बढ़ना तय!

IND vs SA 2nd Test: केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच की पहली फोटो सामने आ गई है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर 3 जनवरी से टेस्ट मैच खेला जाना है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 02, 2024 16:44 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका केपटाउन टेस्ट

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से 7 जनवरी 2024 तक खेला जाएगा। टीम इंडिया को सीरीज बराबरी पर खत्म करनी है तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। लेकिन मैच से एक दिन पहले केपटाउन की पिच की एक फोटो सामने आई है जिससे भारतीय टीम की टेंशन बढ़ सकती है।

केपटाउन की पिच ने बढ़ाई टेंशन 

केपटाउन की पिच से तेज गेंदबाजों को जबरदस्त मदद मिलने की उम्मीद है। सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है उसमें साफ देखा जा सकता है कि न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर ग्रास पिच होगी, जिसके चलते तेज गेंदबाजों को ज्यादा पेस और बाउंस मिलेगा। बता दें सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बाउंसी पिच पर भारतीय टीम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए थे, ऐसे में इस बार भी गेंदबाज बल्लेबाजों का इम्तिहान लेते नजर आ सकते हैं। 

केपटाउन टेस्ट मैच की पिच

Image Source : TWITTER
केपटाउन टेस्ट मैच की पिच

टीम इंडिया का काफी खराब रिकॉर्ड 

केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर अभी तक 59 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से 48 टेस्ट मैचों का नतीजा निकला है और सिर्फ 11 मैच ही ड्रॉ रहे हैं। इस मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ही खेला गया था। 2022 में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, टीम इंडिया ने यहां 6 टेस्ट मैच खेले हैं और 1 भी नहीं जीता है। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल , यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: केपटाउन में टीम इंडिया का असली इम्तिहान, अभी तक सिर्फ 4 भारतीय बल्लेबाज ही कर सके ऐसा

2024 की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, ये टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप का खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement