Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs WI: दूसरे T20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11! जानें किस प्लेयर की हो सकती है एंट्री

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दूसरा टी20 मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 06, 2023 6:33 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs WI

India vs West Indies 2nd T20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में 4 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने भारत को जीतने के लिए 149 रनों का छोटा टारगेट दिया था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई। इसी वजह से टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई। अब सीरीज का दूसरा मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या कई बड़े बदलाव कर सकते हैं। 

इन खिलाड़ियों ने किया था निराश 

पहले टी20 मैच में ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाई। ये दोनों खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। गिल ने 3 रन और ईशान ने 6 रन बनाए, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को दूसरे टी20 मैच में एक और मौका मिल सकता है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर उतरे। सूर्यकुमार यादव भी बल्लेबाजी से प्रभावित करने में विफल हुए। उन्होंने 21 गेंदों में 21 रन बनाए। 

ऐसा हो सकता मिडिल ऑर्डर 

भारत के लिए पहले टी20 मैच में तिलक वर्मा ने डेब्यू किया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 39 रनों का योगदान दिया। इसी वजह से उन्हें नंबर-4 पर मौका मिल सकता है। हार्दिक पांड्या नंबर पांच पर उतर सकते हैं। संजू सैमसन ने पहले टी20 मैच में सिर्फ 12 रन ही बनाए थे, जब भी सैमसन को टीम इंडिया को मौका मिलता है। वह उसे भुना नहीं पाते हैं। ऐसे में दूसरे टी20 में उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार संभालते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले टी20 मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट चटकाए थे। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन तिकड़ी को बरकरार रखा जा सकता है। कुलदीप-चहल की जोड़ी ने मिलकर 3 विकेट हासिल किए थे। 

दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement