Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह का खेलना तय, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

IPL 2023: रिंकू सिंह इस साल के आईपीएल में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 11, 2023 15:00 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 में युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। रिंकू सिंह ने एक मैच में तो अंतिम ओवर में पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जीताया था। रिंकू सिंह का फॉर्म देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। सभी को यही लग रहा है कि वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी  हरभजन सिंह ने भी कह दिया कि रिंकू के लिए भारत का बुलावा ज्यादा दूर नहीं है। इससे पहले भी कई खिलाड़ियों ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की है। रिंकू ने इस आईपीएल में जैसी बल्लेबाजी की है उसे देख यही लग रहा है मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए एक पर्फेक्ट खिलाड़ी हो सकते हैं।

आईपीएल में रिंकू का प्रदर्शन

रिंकू सिंह ने 11 मैचों में 56.17 की औसत और 151.12 की स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 58 रन उनका अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने आईपीएल 2023 में अब तक दो अर्धशतक जड़े हैं। रिंकू सिंह के लिए यह अब तक का सबसे अच्छा सीजन रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ने वाली है। केकेआर के अब तक 11 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक हैं। उनके पास चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दो और मैच हैं क्योंकि वे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन आज होने वाले मुकाबले में अगर वह राजस्थान रॉयल्स को हरा देते हैं तो उनकी टीम टॉप 4 में एंट्री पा लेगी।

क्या बोले हरभजन

रिंकू ने आईपीएल 2023 में अहम भूमिका निभाई है और केकेआर को उम्मीद होगी कि वह बाकी मैचों में भी जलवा बिखेरेंगे। केकेआर को संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतने की जरूरत है, जिसने अपने पिछले पांच मैचों में से चार में हार का सामना किया है। केकेआर के खिलाफ हार से राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ की संभावनाओं पर असर पड़ेगा। 

केकेआर के ड्रेसिंग रूम में कुछ समय बिताने वाले भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रिंकू की ग्रोथ स्टोरी उन्हें जल्द ही इंडिया कैप हासिल करने में मदद करेगी। हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा कि इंडिया कैप रिंकू के सिर से बहुत दूर नहीं है। वह एक प्रेरणादायक खिलाड़ी है। वह आज जहां है वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। खुद पर विश्वास रखने के लिए पूरा श्रेय उन्हें जाता है। उसकी यात्रा एक जीवन सबक है और सभी छोटे बच्चों को उनसे सीखना चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement