Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मैच के दौरान इस श्रीलंकाई खिलाड़ी के सीने में उठा दर्द, तुरंत अस्पताल में करवाया गया भर्ती

कुसल मेंडिस श्रीलंका की टेस्ट टीम का अहम अंग हैं। उन्होंने चटोग्राम टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 54 और 48 रन बनाए थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 23, 2022 17:44 IST
कुसल मेंडिस के मैच के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कुसल मेंडिस के मैच के दौरान सीने में दर्द उठा और वह मैदान में बैठ गए

Highlights

  • श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस के बीच मैच में उठा सीने में दर्द
  • सीने में दर्द के बाद कुसल मेंडिस को ढाका अस्पताल में भर्ती करवाया गया
  • बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट ढाका में जारी है

श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल मेंडिस के बांग्लादेश के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन मैदान पर सीने में दर्द उठा। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें तुरंत ढाका हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया। ताजा जानकारी के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर महिंदा हालागोंडा ने जानकारी देते हुए कहा है कि, मेंडिस अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं। हालांकि उनका ईसीजी टेस्ट (ECG Test) किया गया था जो सही पाया गया है।

टीम मैनेजर ने यह भी बताया कि, डॉक्टरों को संदेह कै कि हो सक्ता हड्डियों में किसी समस्या के कारण उन्हें असहज महसूस हुआ हो। फिलहाल अभी उन्हें ढाका हॉस्पिटल में डॉक्टरों की निगरानी में ही रखा गया है। आपको बता दें ढाका में दोनों टीमों के बीच सोमवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले आखिरी ओवर के दौरान कुसल मेंडिस सीने में दर्द के कारण असहज महसूस कर रहे थे और मैदान पर लेट गए। टीम के चिकित्साकर्मियों ने उनका इलाज किया, लेकिन वह कुछ ही देर बाद सीने पर हाथ रखकर मैदान से बाहर चले गए। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सक मंजूर हसन चौधरी ने इस पर कहा था कि, ‘‘ मेंडिस को उचित इलाज और बेहतर देखभाल के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। वह डिहाइड्रेशन या ‘गैस्ट्राइटिस’ से पीड़ित हो सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हें सीने में दर्द के कारण बेचैनी हो रही थी। जांच और इलाज पूरा हो जाने के बाद ही उनकी परेशानी के बारे में ठीक से कुछ बताना संभव होगा।’’ मेंडिस की जगह कामिंदु मेंडिस मैदान पर उतरे। 

Umran Malik IPL 2022 : आईपीएल के 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा, सभी 14 मुकाबलों में जम्मू एक्सप्रेस ने जीता यह अवॉर्ड

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट चटोग्राम में खेला गया था। इस मैच में मेंडिस ने दोनों पारियों में क्रमश: 54 और 48 रन बनाए थे। उनकी इन पारियों ने श्रीलंका को मैच ड्रॉ करवाने में मदद की थी। इस दौरे पर आखिरी मैच खेल रही श्रीलंका के पहले टेस्ट के दौरान भी कसुन रजिता को विश्वा फर्नांडो के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाना पड़ा था। फर्नांडो को शोरिफुल इस्लाम की बाउंसर से चोट लगी थी। इसके बाद कसुन कनकशन सब्सटिट्यूट के तौर पर टीम में आए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement