Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट में लौट सकता है ये घातक बॉलर, बुमराह का बनेगा बॉलिंग पार्टनर?

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाना बाकी है, इसमें दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापसी देखने को मिल सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 07, 2024 20:45 IST
Mohammed Siraj And Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 106 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इसको लेकर अभी तक चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान नहीं किया है। इसमें दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापसी देखने को मिल सकती है, जिनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से उन्हें आराम दिए जाने का फैसला लिया गया था। सिराज के लिए हैदराबाद टेस्ट मैच कुछ खास भी नहीं रहा था।

जसप्रीत बुमराह के ऊपर से दबाव होगा कम

मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद टेस्ट मैच जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था उसमें उन्होंने सिर्फ 11 ओवरों की गेंदबाजी की थी। हालांकि उनका फॉर्म इस समय काफी शानदार रहा है, जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिराज अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब हुए थे। ईएसपीएन क्रिकइंफों की रिपोर्ट के अनुसार सिराज की तीसरे टेस्ट के टीम में वापसी लगभग तय मानी जा रही है। ऐसे में उनकी वापसी से जसप्रीत बुमराह से दबाव भी कम होगा जो विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में अब पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। बुमराह पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले स्ट्रेस फ्रेक्चर से पूरी तरह फिट होने के बाद से लगातार खेल रहे हैं, ऐसे में उनके भी वर्कलोड को मैनेज करने के लिए टीम मैनेजमेंट उन्हें आराम देने का फैसला कर सकता है।

शमी की वापसी मुश्किल

इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए जब टीम का ऐलान किया गया था तो उस समय मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं था, जो वर्ल्ड कप के बाद से अब तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए नजर नहीं आए है। शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं और उसे ठीक कराने के लिए उनको इंग्लैंड भेजा गया गया है, ऐसे में उनको ठीक होने में अभी समय लगेगा और उनका इस सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में भी वापसी मुश्किल दिख रही है।

ये भी पढ़ें

भारत से मात मिलते ही माइकल वॉन के बदल गए सुर, मैकुलम और स्टोक्स को दी ये सलाह

IND vs ENG: 'हम टीम मीटिंग नहीं करते हैं', तीसरे टेस्ट से पहले ही जो रूट ने दिया चौंकाने वाला बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement