Monday, April 29, 2024
Advertisement

NZ vs AFG : टॉम लैथम ने की ब्रेंडन मैक्कुलम की बराबरी, ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर रचा इति​हास

NZ vs AFG : केन विलियमसन की चोट के कारण एक बार फिर से न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लैथम के हाथ में आ गई है। इससे पहले भी वे दो मैचों में कमान संभाल चुके हैं। इस बीच टॉम लैथम ने कप्तानी पारी तो खेली ही, साथ ही कुछ रिकॉर्ड भी बना दिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 18, 2023 18:26 IST
Tom Latham- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tom Latham

NZ vs AFG : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। मैच भले एक मजबूत और कमजोर टीम के बीच हो, लेकिन इस वक्त किसी भी टीम को हल्के में लेना बड़ी भूल साबित हो सकती है। इस बीच न्यूजीलैंड की पारी समाप्त हो गई है और इसी दौरान कप्तान टॉम लैथम ने एक नया कीर्तिमान अपनी टीम के लिए रचने का काम कर दिया। एक रिकॉर्ड को उन्होंने अकेले बनाया, वहीं दूसरी ओर ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर भी बड़ा काम कर दिया है। मैच किस ओर जाएगा, ये तो बाद की बात है, लेकिन फिलहाल चलिए रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं। 

ब्रेंडन मैक्कुलम के बराबर पहुंचे टॉम लैथम 

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा 50 प्लस रन की पारी सबसे ज्यादा बार ब्रेंडन मैक्कुलम ने खेली है। अब टॉम लैथम ने भी उनकी बराबरी कर ली है, क्योंकि दोनों खिलाड़ी अब विश्व कप में तीन तीन बार ये काम कर चुके हैं। वहीं इस मामले में तीसरे विकेट कीपर बल्लेबाज ली जर्मोन हैं, जिन्होंने एक बार ये काम किया है। टॉम लैथम ने अपनी टीम के लिए पांचवें विकेट के लिए 144 रनों की पार्टनरशिप की। उनके साथ ग्लेन फिलिप्स ने भी जोरदार पारी खेली। वैसे इस मामले में क्रिस केर्न्स और रोजर टॉस पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने साल 1999 के विश्व कप में कंगारुओं के खिलाफ 148 रनों की पार्टनरशिप की। टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर जैकब ओरम और स्कॉट स्टाइरिस का रिकॉर्ड तोड़ा है। जिन्होंने साल 2007 के विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध नाबाद 138 रन बनाए थे। 

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ की अच्छी बल्लेबाजी
जहां तक मैच के दौरान न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात की जाए तो टीम को शुरुआत ठीकठाक मिली। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और विल यंग ने मिलकर 30 रनों की साझेदारी की। हालांकि कान्वे 20 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मुजीब उर रहमान ने अपना शिकार बनाया।तीसरे नंबर आए रचिन रवींद्र ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 32 रन बनाए। वहीं विल यंग ने 53 रन की पारी खेली। डेरिल मिचेल जरूर जल्दी आउट हो गए। वहीं कप्तान टॉम लैथम ने 74 बॉल पर 68 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 80 बॉल पर 71 रनों की पारी खेली। आखिर में मार्क चैपमैन ने 12 बॉल पर 25 रन की अच्छी पारी खेली। यही कारण रहा कि टीम 288 रनों का टारगेट खड़ा करने में कामयाब रही। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से बरस रहे रन, सावधान हो जाए बांग्लादेश

ICC ODI Rankings में मोहम्मद सिराज को नुकसान, ये खिलाड़ी बना नंबर 1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement