Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ: आ​खिरी T20I से पहले ही वापस लौटा ये खिलाड़ी, अब रणजी में दिखा रहा जलवा

IND vs NZ 3rd T20I Match : भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का आखिर मैच एक फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोलकाता पहुंचकर रणजी ट्रॉफी का मैच खेल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 31, 2023 16:03 IST
Hardik Pandya and SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and SuryaKumar Yadav

India vs Newzealand T20I Series : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज अभी बराबरी पर है और जो भी टीम आखिरी मैच जीतेगी, उसी का सीरीज पर भी कब्जा हो जाएगा। इस बीच अभी ये साफ नहीं है कि आखिरी मैच में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे, लेकिन अब पता चला है कि टीम इंडिया का ही एक खिलाड़ी जो टी20 सीरीज के लिए चुना गया था, वो टीम का साथ छोड़कर आ गया है और रणजी ट्रॉफी में मैच खेल रहा है। भले टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका उस खिलाड़ी को न मिला हो, लेकिन रणजी में बंगाल के लिए खेलते हुए उस खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया और विकेट निकालने में भी कामयाबी हासिल कर ली है। 

बिहार के मुकेश कुमार टी20 टीम इंडिया का साथ छोड़कर पहुंचे कोलकाता, खेल रहे हैं रणजी मैच 

बिहार के रहने वाले मुकेश कुमार का सेलेक्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए किया गया है। हालांकि उन्हें पहले दो मैच खेलने का मौका नहीं मिला और वे बेंच पर बैठकर मैच ही देखते रहे। इस बीच अब आखिरी मैच बाकी है, लेकिन मुकेश कुमार को छोड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि मुकेश कुमार दूसरे मैच के बाद सीधे अहमदाबाद जाने की जगह कोलकाता चले गए। कोलकाता के ईडन गार्डेंस में अपनी टीम ​बंगाल के लिए झारखंड के खिलाफ मैच खेल रहे हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि ये सारा काम गुपचुप तरीके से किया गया है, क्योंकि बीसीसीआई की ओर से मुकेश कुमार को लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है। मुकेश कुमार तेज गेंदबाज हैं और टीम इंडिया में मुकेश कुमार की गैरहाजिरी के बाद भी शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप​ सिंह हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या भी मीडियम पेस डालते हैं तो नहीं लगता कि मुकेश कुमार की कोई जरूरत भी थी, इसलिए उन्हें कोलकाता जाने दिया गया, ताकि वे रणजी ट्रॉफी खेल सकें, क्योंकि आखिरी टी20 मैच में भी उनकी जगह शायद न बन पाती। 

मुकेश कुमार को डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार 
मुकेश कुमार ने कोलकाता में अपनी टीम बंगाल के लिए झारखंड के खिलाफ खेलते हुए दो विकेट भी चटका दिए। मुकेश कुमार के बारे में खुलासा तभी हो पाया, तब पता चला कि मुकेश कुमार कोलकाता में खेल रहे हैं। मुकेश टीम के साथ जरूर रहे, लेकिन उन्हें अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। खास बात ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, इसमें भी मुकेश कुमार का नाम नहीं है। लेकिन अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है या फिर कोई और बात होती है तो उनकी जगह बन सकती है। माना ये भी जा रहा है कि दो टेस्ट मैचों के लिए जब बाद में भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा, तब भी उनका मौका बन सकता है, लेकिन इसके लिए जरूरी होगा कि वे रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदों से अच्छा प्रदर्शन करें। यानी अभी मुकेश कुमार को इंटरनेशनल डेब्यू करने के लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

IND vs AUS Test : सीरीज से पहले टीम इंडिया की स्पेशल तैयारी, जानिए सारा अपडेट

IND vs NZ : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के लिए बड़ी मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement