Friday, May 03, 2024
Advertisement

शाहीन अफरीदी की कप्तानी में भी नहीं बदली पाकिस्तानी टीम की किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाई टी20 सीरीज

New Zealand vs Pakistan: शाहीन अफरीदी की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान टीम को 45 रनों से हार का सामना करना पड़ा। डुनेडिन में खेले गए तीसरे मुकाबले में 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 179 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 17, 2024 9:59 IST
New Zealand vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम को पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। वहीं अब टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज के 2 मुकाबले बचे होने के बावजूद शुरुआती तीन मुकाबलों को गंवाने के साथ टी20 सीरीज को गंवा दिया है। डुनेडिन के मैदान पर खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने फिन एलन की शानदार 137 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 224 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। इस मैच को कीवी टीम ने अपने नाम करने के साथ सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

बाबर आजम अर्धशतक लगाने के बावजूद भी नहीं दिला सके टीम को जीत

225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत इस मुकाबले में भी खराब रही। टीम को पहला झटका 23 के स्कोर पर सईम अयूब के रूप में लगा जो 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यहां से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और स्कोर को 52 रनों तक पहुंचा दिया। 62 के स्कोर पर पाकिस्तान को दूसरा झटका मोहम्मद रिजवान के रूप में लगने के बाद टीम का एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी देखने को मिला।

121 के स्कोर तक पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। बाबर आजम भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 37 गेंदों में 58 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पूरी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से गेंदबाजी में टिम साउदी ने जहां 2 विकेट हासिल किए तो वहीं मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन, मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड की तरफ से फिन एलन ने उड़ाई पाकिस्तानी गेंदबाजों की नींद

इस मुकाबले में कीवी टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन के बल्ले का जादू देखने को मिला, जिन्होंने सिर्फ 62 गेंदों में 137 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए। एलन के अलावा कीवी टीम की तरफ से दूसरा सर्वाधिक स्कोर विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने बनाया जिनके बल्ले से 31 रनों की पारी देखने को मिली। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का चौथा मुकाबला अब 19 जनवरी को क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद सुमित नागल ने कोहली को दिया क्रेडिट, कहा - इस तरह किया सपोर्ट

NZ vs PAK: फिन एलन ने उड़ाईं पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement