Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में मोहम्मद रिजवान ने रोहित शर्मा को पछाड़कर हासिल किया नंबर-1 का स्थान

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 18 मुकाबले होने के बाद अब सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अब पहले स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले नंबर-1 की पोजीशन पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काबिज थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 20, 2023 23:56 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद रिजवान

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिला। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को उनके ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पहला विकेट गिरने के साथ रन गति के बढ़ते दबाव की वजह से टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाना शुरू कर दिए। इस मैच में पाक टीम अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 46 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। हालांकि अब रिजवान इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

रोहित को पछाड़कर रिजवान ने हासिल किया पहला स्थान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान के नाम पर दर्ज हो गए हैं, जिन्होंने 4 पारियों मं 98 के औसत से अब तक 294 रन बनाए हैं, इसमें उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है, जो श्रीलंका के खिलाफ मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए आई थी। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 4 पारियों में 66.25 के औसत से 265 रन बनाए हैं। विराट कोहली भी अब 259 रनों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली का इस वर्ल्ड कप में अब तक चार मैचों में औसत 129.50 का देखने को मिला है।

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सेंटनर पहले स्थान पर

इस मेगा टूर्नामेंट में अभी तक 18 मैचों में कई गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इसमें कीवी टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने अब तक सबसे ज्यादा 11 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर 10 विकेट के साथ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। मैट हेनरी और शाहीन अफरीदी तीसरे और चौथे स्थान पर 9-9 विकटों के साथ काबिज हैं जबकिं पांचवें स्थान पर अब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा भी 9 विकेट के साथ हैं।

ये भी पढ़ें

ODI World Cup 2023 में फिर फेल हुए बाबर आजम, कप्तानों की इस लिस्ट में काफी नीचे

PAK vs AUS: डेविड वॉर्नर ने शतक के साथ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में पहुंचे रोहित शर्मा के करीब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement