Friday, June 14, 2024
Advertisement

शाहीन अफरीदी ने T20 वर्ल्ड कप को लेकर ठुकराई ये अहम जिम्मेदारी, PCB को दिखाए बगावती सुर

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर 24 मई की शाम को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें कप्तानी का जिम्मा बाबर आजम संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं इस टीम में उपकप्तानी की जिम्मेदारी किसी खिलाड़ी को सौंपी नहीं गई।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 25, 2024 18:27 IST
Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों का ऐलान हो चुका है जिसमें सबसे आखिर में 24 मई को पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। इस टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी पाकिस्तानी टीम के अनुभवी खिलाड़ी बाबर आजम संभालते हुए नजर आएंगे लेकिन टूर्नामेंट के लिए पीसीबी ने इस टीम में किसी खिलाड़ी को उपकप्तानी की जिम्मेदारी को नहीं सौंपा है। ऐसे में अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि पीसीबी ने उपकप्तानी के लिए तेज गेंदबाज और टीम के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी को ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

पीसीबी ने कर रखी थी तैयारी, अफरीदी ने अपने फैसले से चौंकाया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान डेडलाइन खत्म होने के सिर्फ 4 घंटे पहले किया था। ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शाहीन अफरीदी को उपकप्तानी की जिम्मेदारी देने के लिए अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रखी थी, लेकिन तेज गेंदबाज ने बोर्ड के ऑफर को ठुकरा दिया। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान देरी से होने के पीछे ये एक बड़ा कारण भी सामने आया है। पीसीबी की चयन समिति ने उपकप्तानी के लिए ऑलराउंडर शादाब खान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के विकल्प पर भी विचार किया था, लेकिन अंत में उन्होंने बिना उपकप्तान के साथ ही अपनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान कर दिया।

6 जून को पाकिस्तान खेलेगा अपना पहला मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम 6 जून को अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी जो उसे मेजबान अमेरिका के खिलाफ खेलना है। वहीं इसके बाद 9 जून को उसकी भिड़ंत भारत से होगी जबकि अपने ग्रुप के आखिरी 2 मैच में पाकिस्तानी टीम 11 और 16 जून को कनाडा और आयरलैंड टीम के खिलाफ मैच खेलेगी।

यहां पर देखिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का स्क्वाड:

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान,शादाब खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान।

ये भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी पर लगा फाइन, सनराइजर्स से मिली हार के बाद डबल नुकसान

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु ने फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में दी थाईलैंड की खिलाड़ी को मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement