Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पहलवान अंतिम पंघाल को मिली हार, भारत बनाम मलेशिया क्रिकेट मैच हुआ रद्द; देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशियाई महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 11:21 IST
Indian Wrestler Antim Panghal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Wrestler Antim Panghal

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय वॉलीबॉल टीम ने साउथ कोरिया को 3-2 से हरा दिया। वॉलीबॉल टीम ने लगातार ये दूसरा मैच जीता है। वहीं, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत की महिला पहलवान अंतिम पंघाल को सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। आइए जानते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरें।  

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने साउथ कोरिया को हराया 

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अपने पहले मैच में कंबोडिया को 3-0 से हराया था। अब भारत ने साउथ कोरिया को 3-2 से हराकर नॉकआउट राउंड में जगह बना ली है। कोरिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए अमित गुलिया और अशवाल राय ने शनदार प्रदर्शन करते हुए टीम को अहम अंक दिलाए। 

भारतीय रेसलर को मिली हार 

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत की महिला पहलवान अंतिम पंघाल ने एक ही दिन में तीन मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें दो बार की वर्ल्ड चैंपियन बेलारूस की वनेसा कलाडजिन्सकाया ने 4-5 से मात दी। आज वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए मुकाबला खेलेंगी। 

एशियन गेम्स में ये खिलाड़ी होंगे भारत के ध्वजवाहक 

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होना है। 23 सितंबर को हांगझोउ में होने वाली भव्य ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भारत के ध्वजवाहक होंगे। इस बार भारत की तरफ से कुल 655 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। यह एथलीट 40 खेलों में हिस्सा लेंगे। 

WPL में आरसीबी ने बदला कोच 

वुमेंस प्रीमियर लीग 2022 में आरसीबी की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। अब दूसरे WPL के दूसरे सीजन के लिए आरसीबी की टीम ने बड़ा बदलाव किया है और ऑस्ट्रेलिया के ल्यूक विलियम्स को आरसीबी की महिला टीम का हेड कोच बनाया गया है। विलियम्स न्यूजीलैंड के बेन सॉयर की जगह लेंगे।

एशियन गेम्स के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान 

एशियन गेम्स 2023 के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान गुलबदीन नईब को बनाया गया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को भी जगह मिली है। वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी मोहम्मद शहजाद को सौंपी गई है। 

एशियन गेम्स 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम: 

गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), सेदिकुल्लाह अटल, जुबैद अकबरी, नूर अली जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, अफसर जजई, वफीउल्लाह तारखिल, करीम जन्नत, शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक, निजात मसूद, सैयद अहमद शिरजाद, क़ैस अहमद और जहीर खान।

बागेश्वर धाम पहुंचे कुलदीप यादव 

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बार फिर से बागेश्वार धाम के धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेने पहुंचे। कुलदीप ने एशिया कप में 9 विकेट लिए थे और भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। एशिया कप से पहले भी कुलदीप ने बागेश्वर धाम के दर्शन किए थे। उसके बाद उन्होंने एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। 

भारतीय टीम की बदली जर्सी 

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑफिशियल किट पार्टनर एडिडास ने टीम के लिए वर्ल्ड कप की जर्सी के साथ एक वीडियो सॉन्ग भी जारी किया है। इस सॉन्ग का थीम है '3 का ड्रीम'। टीम इंडिया की नई जर्सी के कॉलर पर और कंधों पर तिरंगे की पट्टी दी गई है। पहले कंधे पर सफेद पट्टी थीं लेकिन अब यहां तिरंगे के तीन रंग चमक बिखेरते दिखेंगे। 

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड के बीच मुकाबला हुआ रद्द 

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह रद्द हो गया। बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी वजह से अंपायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला किया। दूसरा मैच शनिवार को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। 

रोजर फेडरर की पोशाक की होगी नीलामी 

स्विस स्टार रोजर फेडरर की 2018 ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने 20वें और अंतिम ग्रैंडस्लैम खिताब के दौरान पहनी गई पोशाक की ऑनलाइन नीलामी होगी। नीलामी कराने वाली ‘प्रेस्टिज मेमोरेबलिया’ के अनुसार नाइके की इस पोशाक के नीलामी में 35,000 डॉलर तक मिलने की उम्मीद है। इस पोशाक में उनकी शर्ट और शार्ट शामिल होंगे जिसमें दोनों पर फेडरर के सिग्नेचर होंगे जिन्होंने एक साल पहले टेनिस को अलविदा कह दिया था। 

भारत बनाम मलेशिया क्रिकेट मैच हुआ रद्द

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशियाई क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए। भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 67 रन और जेमिमा रोड्रिगेज ने 47 रनों की पारी खेली। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement