Saturday, May 18, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के कप्तान बटलर का बड़ा बयान, वर्ल्ड कप से पहले अपनी ही टीम को किया खारिज

T20 World Cup 2022: इंगलैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। वहीं इंग्लैंड के कप्तान ने टीम को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 21, 2022 20:20 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jos Buttler

Highlights

  • टी20 विश्व कप से पहले टीम को लेकर बोले जोस बटलर
  • विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है इंग्लैंड
  • पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तना को 6 विकेट से हराया

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। लगभग सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विश्व कप के लिए टीम तैयारियों में जुट गई है। इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान में है और विश्व कप से पहले उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए यह सीरीज दोनो टीमों के लिए अहम है। इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप से पहले इंग्लैंड के टी20 के कप्तान जोस बटलर ने अपनी टीम को लेकर बड़ी बात कही है।   

क्या बोले बटलर 

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर का मानना है कि इंग्लैंड अगले महीने आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में पसंदीदा टीम में से नहीं हैं। लेकिन उनकी विश्व कप में इंग्लैंड की टीम खतरनाक होगी। इंग्लैंड ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के 2021 सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन तब इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी। इस बार, जबकि कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टेस्ट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है, वही टी20 के इंग्लैंड बेहद खराब खेल रही है। इस साल, नए कप्तान बटलर के नेतृत्व में, इंग्लैंड ने सभी तीन टी20 सीरीज गंवा दी हैं और कई प्रमुख खिलाड़ी या तो घायल हो गए हैं या आस्ट्रेलिया में मेगा टूर्नामेंट से पहले उन्हें आराम दिया गया है।

विश्व कप से मिलेगी सीख 

हालांकि, मंगलवार को, इंग्लैंड ने कराची में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सात मैचों की सीरीज के पहले टी20 में चार गेंद शेष रहते छह विकेट से मैज जीत लिया। इस मैच में, टीम में 3 साल के बाद वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने अर्धशतक लगाया। स्काई स्पोर्ट्स पर बटलर ने कहा कि, "हर साल आईसीसी की टूर्नामेंट होते ही रहते हैं, इसलिए आपके पास हमेशा निर्माण करने के लिए चीजें होती हैं, हमेशा रोमांचक समय होता है। मुझे लगता है कि यह विश्व कप वास्तव में हमारे लिए सीखने का अवसर है।" बटलर इस वक्त पाकिस्तान में टीम के साथ नही हैं। उन्हें लगी चोट की वजह से मोईन अली टीम की कमान सौपी गई है। बटलर टी20 विश्व कप से पहले फिट होने के लिए इलाज करवा रहे हैं।

यह भी पढ़े:

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने 17 साल बाद आकर की जीत से शुरुआत, पाकिस्तान को उसके घर में हराया, सीरीज में मिली 1-0 की लीड

T20 World Cup 2022: विश्व कप से पहले मोईन अली का बड़ा बयान, कहा - 'वर्ल्ड कप से पहले दबाव में नहीं जाना चाहती टीम'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement