1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के खिलाड़ी फिर करेंगे आराम, इस सीरीज से मिलेगा रेस्ट

टीम इंडिया के खिलाड़ी फिर करेंगे आराम, इस सीरीज से मिलेगा रेस्ट

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर इसी महीने के आखिर में जाएगी। भारत को वहां पर आठ मैच खेलने हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Updated on: July 05, 2022 18:41 IST
Rohit Sharma and Rishabh Pant- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma and Rishabh Pant

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से शुरू होगी टी20 सीरीज
  • 17 जुलाई को खेला जाएगा इंग्लैंंड के साथ आखिरी वन डे मैच
  • इसके बाद टीम इंडिया जाएगी वेस्टइंडीज के लंबे दौरे पर

Team India : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच खत्म हो गया है। टीम इंडिया को सात विकेट से हार मिली है। हालांकि भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा अभी चलता रहेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से तीन टी20 और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस टीम की कमान रोहित शर्मा के ही पास होगी। ये सीरीज 17 जुलाई को खत्म होगी और उसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। इस बीच अब खबर सामने आ रही है कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के कुछ और खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। ये बड़े खिलाड़ी ही होंगे, हालांकि उनके नाम अभी सामने नहीं आए हैं। भारतीय चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा इस वक्त इंग्लैंड में ही हैं और खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। 

वन डे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाएगी टीम इंडिया

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर इसी महीने के आखिर में जाएगी। भारत को वहां पर आठ मैच खेलने हैं। इसमें टी20 और वन डे मैच होंगे। इस सीरीज में उन​ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, जो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है। हालांकि रिपोर्ट में ये कहा गया है कि जो खिलाड़ी आराम करेंगे, उनके नाम अभी तक सामने नहीं आए हैं। लेकिन माना जा रहा है कि यह युवाओं के बजाय सीनियर होंगे। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच कैरेबियन और अमेरिका में तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कुछ ही समय बाद होना था, लेकिन लेकिन इसमें देरी हो गई है क्योंकि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने अभी बाकी मामलों पर फैसला नहीं किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय टीम की चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा, जो इंग्लैंड में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, एजबेस्टन टेस्ट के अंतिम दिन के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

IND vs ENG T20 Series Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs ENG T20 Series Schedule

वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा के ही रहने की संभावना
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को अब तक अपने छोटे से कार्यकाल में कई कप्तानों के साथ काम करना पड़ा है। सेलेक्टर्स कप्तान को एक बार फिर आराम देने पर विचार नहीं कर सकते हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ही वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा और अभी टेस्ट खेल रही टीम को छोड़कर बाकी टीम साउथेम्प्टन पहुंच गई है, जहां भारत गुरुवार 7 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि रोहित शर्मा अभी भी बर्मिंघम में हैं। 

IND vs ENG ODI Series Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs ENG ODI Series Schedule

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड