Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS Day 2: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा दूसरा दिन, खराब स्थिति में टीम इंडिया

IND vs AUS Day 2: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। भारत ने दूसरे दिन अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 08, 2023 22:54 IST
WTC Final IND vs AUS Day 2- India TV Hindi
Image Source : PTI WTC Final IND vs AUS Day 2

WTC Final IND vs AUS Day 2: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भी ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के खेल के बाद तीन विकेट खोकर 327 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की वापसी करवाई और ऑस्ट्रेलिया को 469 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया दूसरे दिन के दूसरे सेशन में बल्लेबाजी करने के लिए आई, लेकिन टीम इंडिया ने इन दो सेशन में अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए। भारत का स्कोर अभी 151 पर 5 विकेट है। टीम इंडिया इस मैच में पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। भारत के लिए यहां से वापसी करना आसान नहीं होगा। 

गेंदबाजों ने दिखाया कमाल लेकिन बल्लेबाज हुए फ्लॉप

WTC फाइनल के दूसरे दिन गेंदाबाजों ने अपना कमाल दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहले दिन स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे थे। उसे देख ऐसा लग रहा था कि वह अपनी टीम को आज के दिन बड़ी आसानी से 550 के पार ले जाएंगे। लेकिन मोहम्मद सिराज ने हेड और शार्दुल ठाकुर ने स्मिथ का विकेट लेकर भारत की इस मैच में वापसी करवा दी। सिराज ने इस दौरान 4 विकेट लिए।

भारतीय बल्लेबाजों के पास इस मैच में अच्छा करने का मौका था। पिच बल्लेबाजों के लिए बड़ी आसान नजर आ रही थी, लेकिन शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली 20 रन तक नहीं बना सके और भारत ने एक समय 71 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए। हालांकि रवींद्र जडेजा ने तेजी से रन बनाकर टीम के स्कोर को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन जडेजा भी 48 रन बनाकर आउट हो गए। अभी रहाणे और केएस भरत भारत के लिए क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया को इन दोनों बल्लेबाजों से उम्मीद होगी कि वह भारत के स्कोर को बढ़ाए। 

WTC Final IND vs AUS: क्लिक करें और यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

दोनों टीमों की Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, स्कॉट बोलैंड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement