Thursday, May 02, 2024
Advertisement

युवा यशस्वी ने मैकुल्लम और डी विलियर्स को छोड़ दिया पीछे, रोहित शर्मा ने भी की जमकर तारीफ

Yashasvi Jaiswal: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 62 गेंदों पर 124 रनों की आतिशी पारी खेली। इस पारी के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 01, 2023 8:55 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI, IPLT20.COM यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा

आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में नतीजा कुछ भी रहा हो, टीम कोई भी जीती हो लेकिन 21 वर्ष के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने सभी क्रिकेट फैंस का दिल जरूरत जीत लिया। सिर्फ अपनी टीम ही नहीं विपक्षी टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद उनकी जमकर तारीफ की। यशस्वी ने 62 गेंदों पर 124 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ दिया। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आए इस बल्लेबाज ने अब आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ दी है। इस शानदार पारी में इस यशस्वी बल्लेबाज ने ब्रेंडन मैकुल्लम और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया।

यशस्वी जायसवाल ने 124 रनों की अपनी इस पारी में 16 चौके और 8 छक्के समेत कुल 24 बाउंड्री लगाईं। आईपीएल इतिहास की एक पारी में क्रिस गेल की सर्वाधिक 30 बाउंड्री की बाद यह दूसरी सबसे ज्यादा हैं। यानी यशस्वी ने मैकुल्लम और डी विलियर्स की 23-23 बाउंड्री के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। मैकुल्लम ने 2008 में और एबीडी ने 2015 में यह कारनामा किया था। अब इस दशक में यशस्वी जायसवाल ने इन दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
Yashasvi Jaiswal

IPL मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले बल्लेबाज

  • 30 - क्रिस गेल v पुणे वॉरियर्स (2013)
  • 24 - यशस्वी जायसवाल v मुंबई इंडियंस (2023)*
  • 23 - ब्रेंडन मैकुल्लम v आरसीबी (2008)
  • 23 - एबी डी विलियर्स v मुंबई इंडियंस (2015)

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
Yashasvi Jaiswal

रोहित शर्मा ने भी की जमकर तारीफ

युवा यशस्वी की शानदार पारी के बाद विपक्षी टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी खुश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद इस खिलाड़ी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, मैंने उन्हें पिछले साल भी देखा था। इस साल वह अपने खेल को एक नए लेवल पर ले जा चुके हैं। मैंने उनसे पूछा कि इतनी ताकत कहां से ला रहे हैं। तो उन्होंने बताया कि वह अपना ज्यादातर समय जिम में बिताते हैं। वह गेंद को काफी अच्छे तरह से टाइम कर रहे हैं। उनके लिए, भारतीय क्रिकेट के लिए और राजस्थान रॉयल्स के लिए यह काफी अच्छी और सुखद बात है।

यह भी पढ़ें:-

जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, KKR के बराबर पहुंची रोहित शर्मा की टीम

सुपर संडे को Points Table से ऑरेंज कैप-पर्पल कैप तक सभी लिस्ट में उलटफेर, देखें ताजा हाल

रोहित शर्मा के विकेट पर मचा बड़ा बवाल, सोशल मीडिया पर सामने आया असली Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement