Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : दिनेश कार्तिक ने माना डिविलियर्स का लोहा, कहा- उनकी पारी ने पैदा किया अंतर

दिनेश कार्तिक ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में एबी डिविलियर्स ने अपनी ‘पावर हिटिंग’ से अंतर पैदा किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 13, 2020 11:39 IST
IPL 2020 : दिनेश कार्तिक ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : दिनेश कार्तिक ने माना डिविलियर्स का लोहा, कहा- उनकी पारी ने पैदा किया अंतर

 शारजाह। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को भले ही शारजाह की धीमी पिच पर कुलदीप यादव की कमी खली हो लेकिन उसके कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में एबी डिविलियर्स ने अपनी ‘पावर हिटिंग’ से अंतर पैदा किया।

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज ने अंतिम पांच ओवरों में जलवा दिखाया। उन्होंने छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से 33 गेंदों पर 73 रन बनाये और आरसीबी की 82 रन से जीत में अहम भूमिका निभायी।

कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘एबी डिविलियर्स ने दिखाया कि आखिर में वह इतना शानदार बल्लेबाज क्यों है। वह लगातार इस तरह का प्रदर्शन करता रहा है और अंतिम पांच ओवरों में 80 रन बनाना आसान नहीं होता है लेकिन उसने इसे बहुत आसान बना दिया था।’’ 

RCB vs KKR, Video : डी विलियर्स ने तूफानी फिफ्टी के दौरान मारा लंबा छक्का, मैदान के बाहर कार से टकराई गेंद

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे (अंतिम पांच ओवरों में) 60 रन बनाते तो 20 रन अंतर पैदा कर सकते हैं। इस तरह की धीमी पिच पर 195 रन के लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था।’’ सुनील नारायण गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किये जाने के कारण इस मैच में नहीं खेले। केकेआर के स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने चार ओवर में केवल 25 रन दिये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिली। केकेआर को लगातार चौथे मैच में कुलदीप यादव को बाहर रखने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा।

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इस कारण आईपीएल से बाहर हुए इशांत शर्मा

कार्तिक ने इस बारे में कहा, ‘‘हमने कई अवसरों पर मौके बनाये लेकिन उन्होंने बहुत अच्छे शॉट खेले। हमारी गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन पारी के आखिर में उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट खेले।’’ आरसीबी की तरफ से उसके स्पिनरों वाशिंगटन सुंदर (2/12) और युजवेंद्र चहल (1/12) ने कसी हुई गेंदबाजी की। क्रिस मौरिस ने भी 17 रन देकर दो विकेट लिये और केकेआर को नौ विकेट पर 112 रन पर रोक दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement