Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : आज के मैच में दिल्ली और हैदराबाद के खिलाड़ियों के निशाने पर होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

IPL के 13वें सीजन में आज सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2020 16:09 IST
IPL 2020 : आज के मैच में...- India TV Hindi
Image Source : IANS IPL 2020 : आज के मैच में दिल्ली और हैदराबाद के खिलाड़ियों के निशाने पर होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

IPL के 13वें सीजन में आज सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी। अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जाने वाले आज के मैच में जहां दिल्ली की टीम जीत की हैट्रिक लगाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। वहीं, हैदराबाद की निगाहें जीत का खाता खोलने पर होंगी। इस दौरान मैच में दोनों ही टीमों की ओर से कई बड़े और दिलचस्प रिकॉर्ड भी दांव पर लगे होंगे। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में......

RCB vs MI : मैच हारने के बाद नम हुई ईशान किशन की आंखे, 99 रन की पारी खेलने के बावजूद नहीं दिला सके टीम को जीत

  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में रिषभ पंत के पास IPL में 100 छक्के पूरे करने का मौका होगा। इस रिकॉर्ड से पंत सिर्फ 6 छक्के दूर हैं। यही नहीं, अगर आज के मैच में पंत 3 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे खड़े होकर आउट कर देते हैं, तो वह IPL में अपने 50 शिकार भी पूरे कर लेंगे।
  • शिखर धवन आज के मैच में 2 उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। धवन अगर आज हैदराबाद के खिलाफ 3 छक्के और 104 रन बना देते हैं, तो वह IPL में अपने नाम 100 छक्के और दिल्ली की ओर से 1000 रन बनाने का कारनामा कर देंगे।  
  • दिल्ली के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा के पास आज के मैच में दिल्ली की ओर से 100 विकेट लेने का सुनहरा मौका होगा। इस कारनामे से अमित सिर्फ 3 विकेट दूर हैं।
  • सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉटसन के नाम IPL में 182-182 छक्के दर्ज हैं। ऐसे में अगर आज वॉर्नर 1 छक्का लगाने में सफल होते हैं, तो वह विदेशी बल्लेबाज के रूप में IPL इतिहास में तीसरे सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।
  • एक कप्तान के रूप में डेविड वार्नर का यह 50वां IPL मैच होगा। इस तरह वह 50 या उससे अधिक आईपीएल मैचों में कप्तानी करने वाले 9वें क्रिकेटर और तीसरे विदेशी क्रिकेटर बन जाएंगे।
  • सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडेय IPL में 3000 रन पूरे करने से 72 रन दूर है। आज के मैच में पांडेय के पास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका होगा। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाद सिद्धार्थ कौल आज के मैच में 1 विकेट लेने के साथ ही IPL में अपने 50 विकेट पूरे कर लेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement