Friday, April 26, 2024
Advertisement

KXIP vs SRH : 'हम जीत की आदत डाल रहे हैं', हैदराबाद को मात देने के बाद बोले केएल राहुल

मैच के बाद राहुल ने कहा,‘‘हम इसकी आदत डाल रहे हैं। जीत एक आदत है जो हममें पहले हाफ में नहीं थी। सच कहूं तो मैं निशब्द हूं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2020 7:41 IST
Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad KL Rahul Reaction After Match we are making it a habit- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad KL Rahul Reaction After Match we are making it a habit

आईपीएल 2020 के दूसरे हाफ में जीत की पटरी पर लौटी किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार शाम लो स्कोरिंग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात दी। पंजाब अपने पिछले लगातार चार मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। इस जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम अब जीत की आदत डाल रही है।

पंजाब की टीम ने आईपीएल 2020 के पहले हाफ में खेले 7 मैचों में 1 ही मैच जीता था और वह 2 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे थे। दूसरे हाफ में अभी तक उन्होंने चारों मैच जीते हैं और उनके 10 अंक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - RCB vs CSK : चेन्नई को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन सकती है बैंगलोर

मैच के बाद राहुल ने कहा,‘‘हम इसकी आदत डाल रहे हैं। जीत एक आदत है जो हममें पहले हाफ में नहीं थी। सच कहूं तो मैं निशब्द हूं। कम स्कोर वाले मैच में 10-15 रन की अहमियत भी पता चलती है। सभी ने इस जीत में योगदान दिया। खिलाड़ी ही नहीं, सहयोगी स्टाफ भी।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘दो महीने में बहुत कुछ नहीं बदल सकता लेकिन स्टाफ ने काफी मेहनत की। हम अंकतालिका में सबसे नीचे होने पर भी घबराये नहीं। हमने कोशिशें जारी रखी और जीत की राह पर लौटने की खुशी है।’’ 

राहुल ने बताया कि जब उन्होंने पहला ओवर खेला तो उन्हें पता लग गया था कि इस विकेट पर बड़ा स्कोर बनाना कठिन है। उन्होंने कहा "जब मैं और मंदीप बल्लेबाजी करने उतरे तो पहला ओवर खेलने के बाद हमें पता चल गया था कि यह बड़े स्कोर वाली विकेट नहीं है। हम 160 रन तक जाना चाहते थे।"

ये भी पढ़ें - RCB vs CSK Dream11 Prediction : विराट कोहली बने कप्तान तो धोनी को फिर नहीं मिली जगह

पंजाब द्वारा मिले 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने आतिशी शुरुआत दी थी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 56 रन जोड़ थे, लेकिन इसके बाद टीम के बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाए। हैदराबाद ने आखिरी 14 रन के अंदर 7 विकेट भी खोए थे।

केएल राहुल ने आगे कहा "वह पहले 6 ओवर में काफी तेजी से खेली, लेकिन मैं जानता था कि अगर हम पावरप्ले में ज्यादा रन ना खर्ज करें तो हम वापसी कर सकते हैं क्योंकि हमारे पास दो लेग स्पिनर्स थे। गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां अच्छी थी और उन्होंने इसका फायदा उठाया।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement