Friday, April 26, 2024
Advertisement

KKR vs MI Records : जसप्रीत बुमराह को पहली बार एक ओवर में पड़े 4 छक्के, सब रह गए हक्के-बक्के

टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने बुमराह के एक ओवर में 4 छक्के लगाए हो। वहीं अगर आईपीएल मैच में किसी बल्लेबाज द्वारा बुमराह के खिलाफ 4 छक्के लगाने की बात करें तो वह भी दो बार ही हुआ है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2020 9:30 IST
KKR vs MI Records Jasprit Bumrah 4 Sixes In a Over Pat Cummins Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR vs MI Records Jasprit Bumrah 4 Sixes In a Over Pat Cummins Rohit Sharma

आईपीएल 2020 का रोमांच अपने चरम पर है। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से मात देकर मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मुकाबला जीता। इस मुकाबले में मुंबई के जीत के हीरो रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह भी रहे। बुमराह ने केकेआर के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन को आउट कर मैच मुंबई की झोली में डाली, लेकिन इसके बाद पैट कमिंस ने उनके एक ओवर में चार छक्के लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया। आइए जानते हैं केकेआर बनाम एमआई मैच में बने कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड -

टी20 क्रिकेट में बुमराह के ओवर में पहली बार पड़े 4 छक्के

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता के खिलाफ अपने पहले तीन ओवर में 5 ही रन दिए थे, लेकिन उनके आखिर ओवर में पैट कमिंस ने चार छक्के लगाए और उस ओवर से कुल 27 रन बटौरे। टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने बुमराह के एक ओवर में 4 छक्के लगाए हो। वहीं अगर आईपीएल मैच में किसी बल्लेबाज द्वारा बुमराह के खिलाफ 4 छक्के लगाने की बात करें तो वह भी दो बार ही हुआ है। जेपी ड्युमिनी ने 2015 और ड्वेन ब्रावो ने 2018 में बुमराह के खिलाफ एक मैच में 4 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मैच से कुछ घंटों पहले ही टीम से जुड़ा था ये गेंदबाज, कार्तिक ने कहा उसको अभी जज करना ठीक नहीं

यूएई में मुंबई इंडियंस की पहली जीत

यूएई में 6 मुकाबले हारने के बाद मुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ पहली जीत मिली है। 2014 में जब आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे तो मुंबई ने यहां 5 में से 5 मैच हारे थे, वहीं चेन्नई के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाजी करना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव, रोहित के लिए कही ये बात

आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाइय राइडर्स पर यह 20वीं जीत है। वहीं आखिरी 11 मैचों में मुंबई की कोलकाता पर यह 10वीं जीत है। आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत की बात की जाए तो दूसरे नंबर पर केकेआर है जिन्होंने पंजाब को 17 बार मात दी है, वहीं तीसरे नंबर पर मुंबई का ही नाम है जिन्होंने सीएसके को 17 बार हराया है।

7 साल बाद हारी केकेआर आईपीएल का पहला मैच 

2013 से कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल का अपना मैच कभी नहीं हारी है, लेकिन कल मुंबई इंडियंस ने उन्हें 49 रनों से हराकर उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें - 'हमने कभी नहीं सोचा था कि आईपीएल यूएई में होगा', केकेआर के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बोले रोहित शर्मा

रोहित ने लगाया आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में अपना छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया। वह आईपीएल के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले चौथे खिलाड़ी और दूसरे भारतीय बन गए हैं। रोहित से पहले ये कारनामा क्रिस गेल (326), एबी डी विलियर्स (214) और महेंद्र सिंह धोनी (212) कर चुके हैं।

केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने रोहित

आईपीएल में केकेआर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। जिनके नाम केकेआर के खिलाफ 829 रन दर्ज हैं। अब इस मामले में रोहित शर्मा आगे आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें - KXIP vs RCB Dream11 Prediction : विराट कोहली की कप्तानी में ये होंगे Dream 11 के धाकड़ खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए पूरे किए 1000 रन

कोलकाता के खिलाफ अपनी पारी का 47वां रन बनाते ही सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस की तरफ से अपने 1000 रन पूरे किये। जिसके चलते वो अब मुंबई के लिए आईपीएल में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। अपनी 47 रन की पारी तक सूर्य 6 चौके व 1 छक्का लगाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement