Monday, May 20, 2024
Advertisement

MI vs DC, IPL 2021 Head to Head: मुंबई के सामने दिल्ली की मजबूत चुनौती, टर्नामेंट में ऐसा रहा है रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में अबतक मुंबई और दिल्ली की टीम कुल 29 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर आई है। इस दौरान मुंबई की टीम का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है ।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2021 11:44 IST
MI vs DC, IPL 2021, Mumbai Indians vs Delhi Capitals Head to Head, Mumbai Indians, Delhi Capitals, M- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians vs Delhi Capitals

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। प्लेऑफ की तस्वीरे साफ होने लगी है। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट में अपने लगातार बेहतर प्रदर्शन के कारण प्लेऑफ में पहुंच चुकी है है।

वहीं बांकी के बचे 6 टीमें अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में लगी हुई हैं। ऐसी ही एक टीम पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस है जिसका टूर्नामेंट के 46वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के साथ सामना होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर के 3.30 बजे से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : पंजाब के गेंदबाजी कोच ने इन खिलाड़ियों को दिया केकेआर के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

ऐसे में इससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में मुंबई और दिल्ली के बीच हुए अबतक के भिड़ंत में कौन किस पर भारी रहा है-

MI vs DC, Head to Head

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स सीजन-13 में पहली बार फाइनल में पहुंची थी जहां उसे मुंबई के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दिल्ली के लिए यह मुकाबला अपने पिछली फाइनल में मिली हार के बदले की तरह हो सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने इयोन मोर्गन की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, कप्तानी को लेकर कही यह बात

हालांकि आईपीएल के इतिहास में अबतक मुंबई और दिल्ली की टीम कुल 29 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर आई है। इस दौरान मुंबई की टीम का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है और उसने 16 मौकों पर दिल्ली को धूल चटाया है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के हालिया प्रदर्शन को देखें तो निश्चित रूप से उसके प्रदर्शन में सुधार हुआ है लेकिन मुंबई के खिलाफ वह सिर्फ 13 मर्तबा ही जीत हासिल कर पाई है।

ऐसे में मुंबई और दिल्ली के बीच होने वाली यह भिड़ंत काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement