Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK vs RCB Head To Head: जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड में चेन्नई और बैंगलोर में से किसका पलड़ा भारी

आईपीएल 2022 के 22वें मैच में मुकाबला है लीग की दो सबसे पुरानी टीमों के बीच। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह 28वीं भिड़ंत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2022 15:17 IST
रविंद्र जडेजा और फाफ...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर रविंद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस (सीएसके बनाम आरसीबी)

Highlights

  • हेड टू हेड रिकॉर्ड में सीएसके का पलड़ा भारी
  • 27 में 18 मुकाबले चेन्नई ने जीते, 9 जीती बैंगलोर
  • 2018 के बाद 8 में से 6 मैच चेन्नई ने जीते

आईपीएल 2022 के 22वें मुकाबले में आमने-सामने हैं चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। सीएसके को लगातार चार हार के बाद पहली जीत का इंतजार है। वहीं आरसीबी अपने चार में से तीन मैच जीतकर आई है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 27 बार भिड़ंत हो चुकी है। खास बात यह है कि 2018 से अभी तक 8 बार दोनों टीमें भिड़ी हैं जिसमें 6 बार चेन्नई को जीत मिली है।

अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो पिछली 27 भिड़ंत में से 18 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को मात दी है। वहीं सिर्फ 9 बार ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को येलो आर्मी के खिलाफ जीत मिल पाई है। लेकिन मौजूदा प्रदर्शन की बात करें तो सीएसके के ऊपर आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है। चेन्नई के लिए अभी भी इस सीजन में पहली जीत दर्ज कर खाता खोलना बाकी है।

पॉइंट्स टेबल में भी डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स का काफी बुरा हाल है। टीम चारों मुकाबले हारकर बिना की अंक के आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पहला मुकाबला गंवाने के बाद टीम लगातार तीन जीत दर्ज करके आई है। पॉइंट्स टेबल में भी आरसीबी 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Live streaming, IPL 2022 CSK vs RCB: जानें कब, कहां और कैसे देखें चेन्नई और बैंगलोर के बीच होने वाला मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है। एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ी जिसके बाद रविंद्र जडेजा कप्तान बन गए। फिर 14 करोड़ में खरीदे गए दीपक चाहर भी चोट के चलते बाहर रहे और अब वह पूरे सीजन से बाहर हो गए। टीम का गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर दिखा जिसके परिणामस्वरूप शुरुआती चारों मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, मुकेश चौधरी, महेश थीक्साना / ड्वेन प्रिटोरियस / एडम मिल्ने।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement