Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022 : विदेशी कप्तान के साथ खराब हो रहा था इस खिलाड़ी का करियर, रिषभ पंत ने बना दिया स्टार

साल 2021 के आईपीएल में कुलदीप यादव केकेआर के लिए खेल रहे थे, जिसके कप्तान इयोन मोर्गन थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2022 15:52 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Kuldeep Yadav

Highlights

  • आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव को नहीं मिला था जयादा मैच खेलने का मौका
  • केकेआर ने रिलीज किया तो इस बार दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए कुलदीप यादव
  • इस बार दिल्ली के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं कुलदीप, पर्पल कैप की रेस में

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग। इस बार भी आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। कुछ युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से दुनिया को रूबरू करा रहे हैं तो कुछ पुराने और दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। मजे की बात ये है कि टीम इंडिया से बाहर चल रहे कुछ खिलाड़ी आईपीएल में फिर से अपने रंग में नजर आ रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं कुलदीप यादव। जो इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और बेहतरीन  प्रदर्शन भी कर रहे हैं। 

टीम इंडिया से भी बाहर हो गए थे कुलदीप यादव, बाद में की वापसी

कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए मानो बीते दिनों की बात हो गए थे। वे टीम इंडिया से बाहर रहे थे और आईपीएल में भी उन्हें लगातार मौके नहीं मिल पा रहे थे। साल 2021 के आईपीएल में वे केकेआर के लिए खेल रहे थे, जिसके कप्तान इयोन मोर्गन थे। लेकिन कुछ मैचों में कुलदीप यादव को खेलने का मौका मिला। इसके बाद इस साल के आईपीएल से पहले उन्हें केकेआर ने रिलीज कर दिया और वे फिर से नीलामी में आए। इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने कुलदीप यादव पर सबसे बड़ी बोली लगाई और उन्हें अपने साथ कर लिया। इस बार उनके कप्तान रिषभ पंत हैं, जो उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दे रहे हैं। कुलदीप यादव भी रिषभ पंत और टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतर रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।  कुलदीप यादव का मानना है कि मौजूदा आईपीएल सीजन में गेंदबाजी उनकी टीम का मजबूत पक्ष है और तेज गेंदबाज पावरप्ले के दौरान विरोधी टीम पर दबाव डालकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

कुलदीप यादव ने इस साल अभी तक किया है बेहतरीन प्रदर्शन
कुलदीप यादव ने कहा है कि जब हम अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे तो एक समय लग रहा था कि वे 200 से अधिक रन बना लेंगे लेकिन हमने उन्हें पांच विकेट पर 177 रन पर रोक दिया। कुलदीप यादव ने कहा कि तेज गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने नाइट राइडर्स के खिलाफ उन पर दबाव बनाए रखा, जिससे हम बाद में खुलकर गेंदबाजी कर पाए। मैच में 35 रन देकर चार विकेट चटकाने के लिए मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर उमेश यादव के शानदार कैच पर भी बात की। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि सिर्फ मैं ही उस कैच को पकड़ सकता हूं। बाकी सभी से गेंद काफी दूर थी। कैच के लिए दौड़ते हुए मैंने हर समय गेंद पर नजर रखी और अंत में गेंद तक पहुंचने में सफल रहा। कैच लेकर काफी अच्छा लगा। 

पर्पल कैप जीतने की रेस में बने हुए हैं कुलदीप यादव 
अगले मैच से पहले दिल्ली की टीम को पांच दिन का ब्रेक मिला है। कुलदीप ने कहा कि ये पांच दिन मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। टीम को मनोबल बढ़ा हुआ होगा, हमें अगला मैच शनिवार को खेलना है। इस जीत से सुनिश्चित होगा कि पांच दिन के ब्रेक के दौरान हमारी टीम में सकारात्मक ऊर्जा हो। कुलदीप यादव अब तक इस आईपीएल में चार मैच खेल चुके हैं और इसमें दस विकेट उन्होंने अपने नाम किए हैं। वे पर्पल कैप की रेस में नंबर तीन पर बने हुए हैं। अगर वे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे तो सबसे ज्यादा विकेट भी अपने नाम कर सकते हैं और पर्पल कैप जीत भी सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement